×

ट्रंप इफेक्ट?: अमेरिका में सरेराह मुस्लिम छात्रा का हिजाब हटाया, जांच शुरू

aman
By aman
Published on: 17 Nov 2016 12:05 PM GMT
ट्रंप इफेक्ट?: अमेरिका में सरेराह मुस्लिम छात्रा का हिजाब हटाया, जांच शुरू
X

शिकागो: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के जीतने के बाद अमेरिका में हिजाब पहने महिलाओं पर हमले और धमकी दिए जाने की ख़बरें के बीच एक मुस्लिम छात्रा के हिजाब को सबके सामने कथित तौर पर उतरवाया गया। इसके बाद उसके एक सहपाठी ने उसके बालों के जूड़े को भी नीचे खींच दिया।

बीते शुक्रवार की है घटना

यह घटना मिनेसोटा स्थित नॉर्थडेल मिडिल स्कूल की है। घटना सामने आने के बाद अनोक-हेनेपिन स्कूल डिस्ट्रिक ने जांच की शुरू की। 'काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस' (सीएआईआर) ने इस घटना को हमला करार दिया है।' सीएआईआर की मिनेसोटा शाखा ने एक बयान में मंगलवार को कहा कि इस घटना को लेकर स्कूल डिस्ट्रिक्ट के प्रतिक्रिया को लेकर चिंता जताई। यह घटना बीते शुक्रवार की है।

ये भी पढ़ें ...ट्रंप की जीत पर बोले देवबंदी उलेमा- दुनिया के लिए खतरा, महिला विरोधी है अमेरिकी जनता

साथ पढ़ने वाले लड़के ने ही खींचा हिजाब

पीड़ित छात्रा के परिवार ने सीएआईआर को सूचित किया कि छात्रा का एक सहपाठी उसके पीछे आया और उसका हिजाब हटा दिया और जमीन पर फेंक दिया। उसके बाद उसने उसके बालों को नीचें खींचा। घटना के समय वहां कई छात्र मौजूद थे। सीएआईआर का आरोप है कि स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने कल तक इस घटना को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी।

ये भी पढ़ें ...ट्रंप ने कहा- अपराधिक रिकॉर्ड वालों को US से निकालेंगे या करेंगे कैद

घटना की जांच शुरू हुई

सीएआईआर के पदाधिकारी जलानी हुसैन ने कहा कि स्कूल के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाना चाहिए कि आस्था या नस्ल से हटकर सभी छात्रों को पढ़ाई का सुरक्षित माहौल मिले। दूसरी तरफ, स्कूल डिस्ट्रिक ने इस घटना को लेकर जांच शुरू होने की पुष्टि की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story