×

शरीफ के परिवार पर मुसीबत का साया, अदालत ने थमाया समन

Rishi
Published on: 19 Sep 2017 12:56 PM GMT
शरीफ के परिवार पर मुसीबत का साया, अदालत ने थमाया समन
X
पनामा पेपर्स: नवाज शरीफ पर आज होंगे आरोप तय, जा सकते हैं जेल

इस्लामाबाद : राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और परिवार के अन्य सदस्यों को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा निर्धारित भ्रष्टाचार के मामलों के संबंध में जवाबदेही अदालत के समक्ष पेश होने के लिए सात दिनों का समय दिया है। जियो न्यूज के मुताबिक, यह आदेश शरीफ उनके बेटे हुसैन और हसन, बेटी मरियम नवाज और दामाद कैप्टन मोहम्मद सफदर (निवृत्त) के खिलाफ एनएबी द्वारा सौंपे गए तीन मामलों पर आया है। एनएबी ने शरीफ परिवार को अदालत में 26 सितंबर को पेश होने का आदेश दिया है।

ये भी देखें:भारत में जन्मे कृष्णन ट्विटर के वरिष्ठ निदेशक,विज्ञापन तकनीक पर देंगे ध्यान

नवाज शरीफ के एक घनिष्ठ सहयोगी, आसिफ किरमानी शरीफ परिवार की ओर से अदालत में पेश हुए और उन्होंने न्यायाधीश को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री की पत्नी कुलसुम नवाज की बीमारी के कारण परिवार के सभी सदस्य लंदन में हैं।

उन्होंने अदालत से कहा कि कुलसुम नवाज का अगले कुछ दिनों में एक ऑपरेशन होना है, इसलिए परिवार की वापसी के लिए कोई तारीख तय नहीं की जा सकती।

ये भी देखें:SSP आॅफिस के बाहर पीड़ित परिवार ने की आत्मदाह की कोशिश, पुलिस पर लगाए आरोप

अदालत ने निर्देश दिया कि इस समन को शरीफ परिवार के लंदन के पते पर भेज दिया जाए।

नवाज के एक घनिष्ठ सहयोगी पीएमएल-एन के एक नेता ने सोमवार को डॉन से कहा था कि नवाज शरीफ और उनके बच्चे जवाबदेही अदालत में पेश नहीं होंगे और जवाबदेही अदालत की सभी सुनवाइयों से अनुपस्थित रह सकते हैं।

पिछले महीने शरीफ परिवार और वित्तमंत्री इशाक डार ने एनएबी के समक्ष उपस्थित होने से मना कर दिया था, क्योंकि उन्हें अलग-अलग मामलों की जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था।

ये भी देखें:KBC देखते हुए बिरयानी उड़ा रहा था दाऊद का भाई, फिर क्या धर दबोचा

पीएमएल-एन के नेता ने कहा, "शरीफ परिवार को इन मामलों के परिणाम का अनुमान है, इसलिए जवाबदेही अदालत में पेश होने की उनकी कोई योजना नहीं है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story