×

Rishi Sunak की कामयाबी पर नारायणमूर्ति गदगद, ब्रिटिश PM के रूप में दामाद की कामयाबी की कामना

Rishi Sunak: ऋषि सुनक की शादी नारायणमूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से हुई है। दोनों ने 2009 में शादी कर ली थी।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 25 Oct 2022 5:03 AM GMT
Britain pm rishi sunak
X

ऋषि सुनक की कामयाबी पर नारायणमूर्ति गदगद (photo: social media )

Rishi Sunak: भारतवंशी ऋषि सुनक की जल्द ही ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में ताजपोशी होने वाली है। प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही सुनक एक नया इतिहास रचने वाले हैं। इंफोसिस के सह संस्थापक नारायणमूर्ति ने अपने दामाद ऋषि सुनक की इस बड़ी कामयाबी पर खुशी जताई है। ऋषि सुनक के ब्रिटेन का नया प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद नारायणमूर्ति ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि हमें उन पर गर्व है और हम ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में उनकी कामयाबी की कामना करते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी ऋषि सुनक के नया प्रधानमंत्री चुने जाने पर खुशी जताई है। पीएम मोदी का कहना है कि सुनक के कार्यकाल में दोनों देशों के रिश्ते और मजबूत होंगे और हम उनके साथ मिलकर रिश्तों को नई ऊंचाई देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में कामयाब होंगे सुनक

ऋषि सुनक की प्रधानमंत्री के रूप में ताजपोशी तय होने के बाद नारायणमूर्ति ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि हमें उन पर गर्व है और हम सभी ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में उनकी सफलता की कामना कर रहे हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि प्रधानमंत्री के रूप में ऋषि सुनक ब्रिटेन के लोगों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे।

दरअसल ऋषि सुनक की शादी नारायणमूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से हुई है। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए करने के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी और बाद में दोनों ने 2009 में शादी कर ली थी। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में अध्ययन से पहले ऋषि सुनक की पढ़ाई ब्रिटेन के सबसे प्रसिद्ध स्कूलों में एक विंचेस्टर और ऑक्सफोर्ड से हुई थी।

अपने विद्यार्थी जीवन से ही उन्हें काफी होनहार माना जाता था और अब उन्होंने राजनीतिक क्षेत्र में भी बड़ी कामयाबी हासिल की है। सुनक दंपत्ति के दो बेटियां हैं जिनके नाम कृष्णा और अनुष्का है। अपने ससुराल के लोगों से मिलने के लिए ऋषि सुनक प्रायः बेंगलुरु आते रहते हैं।

अमिताभ बच्चन ने भी दी बधाई

ऋषि सुनक ब्रिटेन में भारतीय मूल के पहले प्रधानमंत्री होंगे और इसी कारण वे नया इतिहास रचने की ओर अग्रसर हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी सुनक को इस कामयाबी पर बधाई दी है। अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट करते हुए शानदार कैप्शन लिखा है। उन्होंने लिखा कि जय भारत। ब्रिटेन के पास मातृभूमि से प्रधानमंत्री के रूप में नया वायसराय है। अमिताभ बच्चन की ओर से यह कैप्शन लिखे जाने के बाद लोगों की खूब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश पीएम होंगे

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद से लिज ट्रस के इस्तीफे के बाद ऋषि सुनक को प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा था। पहले पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी कंजरवेटिव पार्टी का नेता बनने के लिए दावेदारी पेश की थी मगर बाद में उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था। अंतिम समय में हाउस ऑफ कॉमंस की नेता पेनी मॉर्डंट ने भी अपना नाम वापस ले लिया। इसके बाद ऋषि सुनक के प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया। वे ब्रिटेन के भारतीय मूल के पहले प्रधानमंत्री होंगे। इसके साथ ही वे पहले गैर श्वेत व हिंदू प्रधानमंत्री भी होंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story