×

करतारपुर पहुंचे नवजोत सिद्धू ने इमरान को बताया बड़ा भाई...'आखिर ये रिश्ता क्या कहलाता है'?

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू आज शनिवार को करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते पाकिस्तान के करतारपुर पहुंचे। करतारपुर साहिब पहुंचने पर नवजोत सिंह सिद्धू पर 'पुष्प वर्षा' हुई। वहां उनका गर्मजोशी से स्वागत हुआ।

aman
Written By amanPublished By aman
Published on: 20 Nov 2021 9:11 AM GMT (Updated on: 20 Nov 2021 10:03 AM GMT)
करतारपुर पहुंचे नवजोत सिद्धू ने इमरान को बताया बड़ा भाई...आखिर ये रिश्ता क्या कहलाता है?
X

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू आज शनिवार (20 नवंबर 2021) को करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते पाकिस्तान के करतारपुर पहुंचे। करतारपुर साहिब पहुंचने पर नवजोत सिंह सिद्धू पर 'पुष्प वर्षा' हुई। वहां उनका गर्मजोशी से स्वागत हुआ। खुद को इस तरह के स्वागत से सिद्धू भी फूले नहीं समा रहे थे। नवजोत सिंह सिद्धू श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारा पहुंचे और दर्शन किया। इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर पुराना राग अलापते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना 'बड़ा भाई' बताया। सिद्धू ने कहा, कि 'उसने (इमरान ने) बहुत प्यार दिया।

इतना होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस को विपक्षी पार्टी भारतीय जनता दल के निशाने पर तो आना ही था। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने करतारपुर पहुंचे नवजोत सिद्धू का एक वीडियो ट्वीट किया। इस वीडियो को लेकर एक बार फिर 'सियासी बवाल' मच गया है। बीजेपी ने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ जबरदस्त मोर्चा खोल दिया है।

बार-बार फजीहत क्यों करवाते हैं?

अब एक सवाल यहां उठना लाजमी है, कि आखिर सिद्धू और इमरान में ये कौन सी राजनीतिक खिचड़ी पक रही है? साथ ही, सिद्धू इस बात से भली-भांति वाकिफ हैं कि भारत के रिश्ते आने वाले समय में भी पाकिस्तान से सुधरने से रहे। फिर नवजोत सिद्धू बार-बार पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को अपना बड़ा भाई बताकर खुद की और अपनी पार्टी की फजीहत क्यों करवाते हैं?

पहले भी इमरान-बाजवा के लग चुके हैं गले

याद करें पिछली बार जब नवजोत सिद्धू पाकिस्तान गए थे। तब उनकी पाकिस्तान पीएम इमरान खान और आर्मी चीफ बाजवा से गले मिलने की तस्वीरें काफी वायरल हुई थीं। हालांकि, तब भी बीजेपी ने उन्हें आड़े हाथों लिया था। आज भी बीजेपी नेता संबित पात्रा ने बाकायदा 'बड़े भाई' मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। संबित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ-साथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को भी निशाने पर रखा। संबिता ने कहा, कि 'जिसका डर था वही हुआ। नवजोत सिंह सिद्धू का बयान कोई इत्तेफाक नहीं है।' संबित पात्रा ने कहा, कि नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी के कहने पर इमरान खान को बड़ा भाई बताया है।

अमरिंदर पहले ही 'राष्ट्रवाद' का गोला फेंक चुके हैं

नवजोत सिद्धू को अब ये समझना चाहिए कि उनके इस कदम से कांग्रेस पार्टी को खासा नुकसान हो सकता है, खासकर तब जब कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने बाद उनकी पार्टी के भीतर में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह नवजोत सिंह सिद्धू को 'पाकिस्तानपरस्त' पहले ही घोषित कर चुके हैं। उन्होंने सिद्धू के इस आचरण पर पहले भी 'राष्ट्रवाद' का गोला फेंक चुके हैं। और अब जबकि, पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और बीजेपी के एक साथ विधानसभा चुनाव लड़ने की बात हो चुकी है, तो फिर सिद्धू का ये कदम उनके राजनीतिक स्वास्थ्य के लिए शुभ संकेत नहीं है।

सिद्धू का 'प्यार' हिंदुस्तानियों के लिए चिंता का विषय

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, कि 'कांग्रेस के दिग्गज नेता और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाएं और इमरान खान का महिमामंडन न करें, पाकिस्तान की स्तुति न करें ऐसा हो ही नहीं सकता। आज सिद्धू ने इमरान खान को 'बड़ा भाई' कहकर संबोधित किया। साथ ही कहा, कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं। ये करोड़ों हिंदुस्तानियों के लिए चिंता का विषय है।'

बीजेपी ने सिद्धू के रास्ते प्रियंका-राहुल को घेरा

बीजेपी प्रवक्ता यहीं नहीं रुके, उन्होंने सिद्धू के बयान के बाद राहुल गांधी को भी घेरा। कहा, कि 'हिंदू में कांग्रेस पार्टी को बोको हराम और आईएसआईएस दिखता है। हिंदुत्व पर सवाल उठाया जाता है। प्रियंका गांधी पर भी हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, कि प्रियंका गांधी ने नवजोत सिंह सिद्धू को अपना भाई बताया था और अब सिद्धू ने इमरान खान को अपना बड़ा भाई बताया है।' इशारों इशारों में संबित ने कांग्रेस को पाकिस्तान और इमरान खान से जोड़ने की कोशिश की।

बता दें, कि भारतीय जनता पार्टी नेता अमित मालवीय ने एक वीडियो ट्वीट किया है। उस वीडियो में नवजोत सिंह सिद्धू की आवाज साफ सुनाई दे रही है। जिसमें, सिद्धू इमरान खान को 'बड़ा भाई' बताते हुए कह रहे हैं, कि उसने बहुत प्यार दिया है। बीजेपी ने इसे लेकर हमलावर रुख अख्तियार कर लिया है। जिसमें उसके निशाने पर कांग्रेस पार्टी भी है।


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story