×

SAARC में अलग-थलग पड़ते देख पाक घबराया, मिन्नत की भाषा बोलते दिखे नवाज

By
Published on: 24 Sep 2016 6:40 PM GMT
SAARC में अलग-थलग पड़ते देख पाक घबराया, मिन्नत की भाषा बोलते दिखे नवाज
X

इस्लामाबादः उरी आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान विश्व बिरादरी में अलग-थलग पड़ता जा रहा है। यहां तक कि दक्षिण एशियाई देशों (सार्क) के संगठन में भी उसके खिलाफ आवाजें उठ रही हैं। इससे पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ घबराए हुए दिख रहे हैं। शनिवार को नवाज जिस अंदाज में नजर आए, उससे साफ लगा कि वह सार्क देशों से मिन्नत कर रहे हैं।

नवाज ने क्या कहा?

नवाज शरीफ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सार्क के सम्मेलन में संगठन का हर देश शामिल होगा। अमेरिका से लौटे नवाज शरीफ इसके अलावा और कुछ नहीं बोल सके। बता दें कि उरी हमले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी के तो सार्क में हिस्सा लेने की उम्मीद कम ही है, अफगानिस्तान ने भी सम्मेलन का बॉयकॉट करने के लिए बाकी सदस्य देशों को मनाने का काम शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें...उरी हमले को लेकर बरसे मोदी : बेकार नहीं जाएगी शहादत, अपना घर संभाले पाकिस्तान

अफगानिस्तान ने क्या कहा था?

अफगानिस्तान की सरकार की ओर से भारत में उसके राजदूत ने कहा था कि मौजूदा हालात में सार्क सम्मेलन का संगठन के सभी देशों को बॉयकॉट करना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा था कि इस मसले पर वह भारत और बांग्लादेश की सरकारों से संपर्क में हैं। इसके अलावा नेपाल, मालदीव और श्रीलंका को भी मनाने की कोशिश वह करेंगे।

यह भी पढ़ें...आतंकी कयूम ने खोली PAK की पोल, कहा- फौज ने दी थी ट्रेनिंग, लश्‍कर के लिए जुटाया फंड

श्रीलंका ने भी की थी निंदा

बता दें कि श्रीलंका ने भी उरी में सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले की निंदा की थी। नेपाल और बांग्लादेश समेत संगठन के बाकी सदस्य देशों ने भी क्षेत्र में बढ़ते आतंकवाद पर चिंता जताई थी। हालांकि पाकिस्तान लगातार कह रहा है कि उरी में हुए हमले से उसका कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि, पूरी दुनिया से उसे ये नसीहत मिली है कि आतंकवाद को पालना-पोसना वह बंद कर दे।

Next Story