×

नवाज ने सऊदी अरब में निर्वासन के लिए कोई समझौता नहीं किया : मरियम

Rishi
Published on: 1 Jan 2018 11:14 AM GMT
नवाज ने सऊदी अरब में निर्वासन के लिए कोई समझौता नहीं किया : मरियम
X

इस्लामाबाद : सत्ता से बेदखल किए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने अपने पिता के स्व निर्वासन की अफवाहों को खारिज किया है। मरियम ने इसे 'खुद से गढ़ा गया झूठ' करार दिया। मरियम ने रविवार को एक ट्वीट में कहा कि निर्वासन सैन्य तानाशाहों व गैर लोकतांत्रिक व्यक्तियों की नियति होगी, लोगों द्वारा चुने गए प्रतिनिधियों का नहीं।

नवाज शरीफ के एक प्रवक्ता ने राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय प्रेस में छपी खबरों को 'काल्पनिक' करार दिया कि शरीफ एक जवाबदेही अदालत का सामना करने से बचने के लिए सऊदी अरब से समझौता कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने रविवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि शरीफ शाही परिवार से दीर्घकालिक संबंधों व सत्तारूढ़ दल के प्रमुख होने की वजह से सऊदी अरब का दौरा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "शरीफ ने हमेशा से इन संबंधों का उपयोग राष्ट्रीय हित के लिए किया और कभी अपने निजी फायदों के लिए नहीं किया।"

प्रवक्ता ने निराशा व आश्चर्य जताते हुए कहा कि इस खबर को 'स्थापित मानकों व नैतिकता का उल्लंघन कर' प्रकाशित किया गया और इसमें संबंधित सभी पक्षों का विवरण नहीं लिया गया। प्रवक्ता ने मीडिया संगठनों से किसी खबर को प्रकाशित करने से पहले उनसे संपर्क करने की सलाह दी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story