×

बैण्ड बाजा और फूलों की बरसात के साथ जेल के लिए विदा हुए 'नवाज शरीफ'

नवाज शरीफ को अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल जेल की सजा दी गई है। मंगलवार को ही उनके छह महीने की जमानत की अवधि पूरी हो गई।

Vidushi Mishra
Published on: 8 May 2019 8:08 AM GMT
बैण्ड बाजा और फूलों की बरसात के साथ जेल के लिए विदा हुए नवाज शरीफ
X

पाकिस्तान: पाकिस्तान के पूर्व वजीर-ए-आजम नवाज शरीफ छह महीने जमानत पर बाहर रहने के बाद दोबारा जेल पहुंच गए हैं। जेल जाने के लिए बकायदा रैली निकालकर पूरे गाजे-बाजे के साथ नवाज शरीफ मंगलवार देर रात घर से निकले। इस दौरान पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के हजारों समर्थक सड़कों पर जुटे और उनके साथ जेल तक गए।

यह भी देखें... लाहौर ब्लास्ट: अब तक 5 कमांडो समेत कम से कम 9 की मौत, 25 जख्मी

नवाज शरीफ को अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल जेल की सजा दी गई है। मंगलवार को ही उनके छह महीने की जमानत की अवधि पूरी हो गई। नवाज शरीफ को अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल जेल की सज़ा दी गई है। मंगलवार को ही उनके छह महीने की जमानत की अवधि पूरी हो गई।

लाहौर स्थित अपने आवास ‘जाति उमरा’ के बाहर पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के हज़ारों समर्थक जुटे। शरीफ के आवास से जेल तक का रास्ता महज 30 मिनट में तय हो जाता है। लेकिन समर्थकों के हुजूम के चलते रैली को कोट लखपत जेल पहुंचने में चार घंटे लगे। इस दौरान शरीफ के साथ उनकी बेटी मरियम नवाज भी थीं।

यह भी देखें... SC का मोदी, शाह के खिलाफ कार्रवाई की मांग वाली कांग्रेस सांसद की याचिका पर सुनवाई से इंकार

दिल और किडनी की बीमारे के इलाज के लिए पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने नवाज शरीफ को छह महीने की जमानत पर रिहा किया गया था। जमानत की अवधि मंगलवार रात 12 बजे समाप्त हो गई।

शरीफ ने आगे के उपचार के लिए लंदन जाने की अनुमति मांगते हुए एक पुनरीक्षण याचिका दायर की थी जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया था। तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ ने जेल पहुंचने के बाद अपने समर्थकों का धन्यवाद किया। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि उनपर लगे सभी इल्जामों से वो जल्द बरी हो जाएंगे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story