×

पाकिस्तान: शरीफ की पत्नी या बेटी लड़ सकती हैं लाहौर सीट से चुनाव

Rishi
Published on: 8 Aug 2017 11:37 AM GMT
पाकिस्तान: शरीफ की पत्नी या बेटी लड़ सकती हैं लाहौर सीट से चुनाव
X
PAK सुप्रीम कोर्ट ने कहा- शरीफ ने UAE स्थित कंपनी से लिया था वेतन

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी बेगम कुलसुम नवाज और उनकी बेटी मरियम नवाज के नाम शरीफ की सीट से संभावित उम्मीदवारों के रूप में उभरा है।

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पिछले महीने अयोग्य करार दिए जाने के बाद शरीफ की नेशनल एसेंबली सीट खाली हो गई है। पार्टी के एक प्रवक्ता ने डॉन अखबार को बताया, "अब तक पार्टी के अंदर हुई आंतरिक चर्चा में बेगम कुलसुम और मरियम का नाम इस सीट पर पीएमएल-एन उम्मीदवार के लिए पहली और दूसरी प्राथमिकता के तौर पर उभरा है, जो प्रधानमंत्री के अयोग्य घोषित होने के बाद खाली हो गई है।"

ये भी देखें:PAK की महिला नेता का आरोप, चरित्रहीन हैं इमरान, भेजते हैं अश्लील मैसेज

हालांकि पार्टी पदाधिकारी ने शरीफ के हवाले से कहा कि इस पर अंतिम फैसला शरीफ लाहौर पहुंचने के बाद लेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री ने पहले संकेत दिया था कि उनके छोटे भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ उनकी जगह प्रधानमंत्री बन सकते हैं और वह लाहौर के एनए-120 सीट से नेशनल एसेंबली के सदस्य बनेंगे।

अखबार के मुताबिक, कुछ वरिष्ठ पार्टी नेताओं के विरोध के बाद शहबाज शरीफ का नाम वापस ले लिया गया, क्योंकि उन्हें डर था कि पंजाब में शहबाज शरीफ की अनुपस्थिति के कारण प्रांत में चल रही कई प्रमुख परियोजनाओं का काम पटरी से उतर जाएगा।

हालांकि कुलसुम ने साल 2009 में सैन्य तख्तापटल के बाद शरीफ के जेल जाने के बाद पार्टी का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया था। लेकिन न तो वह और न ही उनकी बेटी ने किसी स्तर पर चुनावी मुकाबले में भाग लिया है।

लाहौर सीट के लिए चुनाव 17 सितंबर को होगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story