×

भ्रष्टाचार मामले में खुद को दोषी ठहराए जाने के खिलाफ अपील करेंगे नवाज शरीफ

भ्रष्टाचार में दोषी ठहराए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अल-अजीजिया स्टील मिल मामले में खुद को दोषी ठहराए जाने के खिलाफ इस्लामाबाद हाईकोर्ट में चुनौती देंगे। नवाज के वकील ने यह जानकारी दी। पीएमएल-एन प्रमुख नवाज को भ्रष्टाचार के मामले में अदालत ने सात साल की कैद की सजा सुनाई है।

Dharmendra kumar
Published on: 30 Dec 2018 3:11 PM GMT
भ्रष्टाचार मामले में खुद को दोषी ठहराए जाने के खिलाफ अपील करेंगे नवाज शरीफ
X

नई दिल्ली: भ्रष्टाचार में दोषी ठहराए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अल-अजीजिया स्टील मिल मामले में खुद को दोषी ठहराए जाने के खिलाफ इस्लामाबाद हाईकोर्ट में चुनौती देंगे। नवाज के वकील ने यह जानकारी दी। पीएमएल-एन प्रमुख नवाज को भ्रष्टाचार के मामले में अदालत ने सात साल की कैद की सजा सुनाई है।

यह है पढ़ें.....SSP अलीगढ़ ने जारी किया अधिकारियों को दूध नहीं देने वाली गाय पालने का फ़रमान

अदालत ने सुनाई है सात साल की कैद की सजा

बीते सोमवार को इस्लामाबाद की भ्रष्टाचार रोधी एक अदालत ने 68 वर्षीय शरीफ को अल-अजीजिया स्टील मिल मामले में सात साल की कैद की सजा सुनाई थी, लेकिन उन्हें फ्लैगशिप निवेश मामले में बरी कर दिया था। राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत (एनएबी) ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम पर जुर्माना भी लगाया।

यह है पढ़ें.....ट्रक ने तांगे को रौंदा तीन की मौत, पुलिस ने समझाकर जाम खुलवाया

नवाज शरीफ के वकील ने दी जानकारी

शरीफ के वकील ख्वाजा हरीस ने जानकारी देते हुए कहा कि हमने शरीफ पर आए फैसले के खिलाफ अपील का मसौदा लगभग तैयार कर लिया है और इस्लामाबाद हाईकोर्ट में इस हफ्ते अपील दायर करेंगे। उन्होंने कहा कि हमें अदालत से राहत मिलने की उम्मीद है, क्योंकि जवाबदेही अदालत के फैसले में कई त्रुटियां हैं।

यह है पढ़ें.....बिजली विभाग के जेई का अपहरण कर लूटे 82 हजार, पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू की जांच

जेल में बंद है नवाज शरीफ

सोमवार को दोषी ठहराए जाने के बाद शरीफ को एक रात रावलपिंडी की अडियाला जेल में बितानी पड़ी और अगले दिन उन्हें कोट लखपत जेल भेज दिया गया। शरीफ के छोटे भाई और नेशनल असेंबली में विपक्षी नेता शाहबाज शरीफ भी एक अन्य मामले में लखपत जेल में हैं। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों भाई एक दूसरे से मिले, क्योंकि वे एक ही बैरक में हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story