Indonesia Crime News: पड़ोसी ने पूछ दिया आपकी शादी क्यों नहीं हुई तो शख्स ने कर दिया कत्ल, पुलिस भी रह गई दंग

Indonesia Crime News: आप शायद यह कल्पना भी नहीं कर सकते हैं कि अगर कोई इंसान किसी शख्स से यह सवाल कर दे कि आपकी शादी नहीं हुई वह शख्स इस कदर नाराज हो जाए कि सवाल पूछने वाले की हत्या तक कर दे। ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला इंडोनेशिया में सामने आया है

Ashish Kumar Pandey
Published on: 4 Aug 2024 2:57 PM GMT
Indonesia Crime News- ( Social- Media- Photo)
X

Indonesia Crime News- ( Social- Media- Photo)

Indonesia Crime News:अक्सर यह देखा गया है कि हमारी बातचीत के लहजे में कई ऐसे औपचारिक सवाल होते हैं जो हम जाने अनजाने में एक-दूसरे से जरूर करते या पूछ लेते हैं। जैसे ट्रेन या बस में सफर करते समय किसी अजनबी से जान-पहचान की शुरुआत में उसका नाम, नौकरी, शहर और यह जानना होता है कि आपकी शादी हुई है या नहीं। हर शख्स ने ऑफिस, ट्रेन, बस या जिंदगी में कहीं न कहीं इस सवाल का सामना जरूर किया होगा या करते होंगे। अगर इस सवाल का जवाब हां में होता है, तो बात कुछ और आगे बढ़ती है और अगर ना में होता है, तो सवाल पूछता है कि आपकी शादी क्यों नहीं हुई।

क्या आप किसी ऐसे इंसान की कल्पना कर सकते हैं जो इस सवाल से इतना दुखी और इस कदर नाराज हो जाए कि सवाल पूछने वाले को मौत के घाट उतार दे। ऐसा ही हुआ इंडोनेशिया में। यहां कुछ ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जो इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है।


अपराध की वजह बन गया ये सवाल

स्ट्रेट्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इंडोनेशिया के साउथ तपानुली प्रांत में 29 जुलाई 2024 की रात को एक चौंकाने वाली घटना घटी, जिसने लोगों को हैरान कर दिया। यहां 45 साल के पारलिंदुंगन सिरगार ने अपने 60 साल के पड़ोसी असगिम इरियंटो की बेरहमी से हत्या कर दी। उसने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे दिया जब कि घटना का कारण इतना सामान्य था कि कोई सोच भी नहीं सकता था-एक साधारण सा सवाल कि आपकी शादी क्यों नहीं हुई। इसे सुन कर कोई हत्या कर सकता है।


29 जुलाई की रात लगभग 8 बजे पारलिंदुंगन सिरगार असगिम इरियंटो के घर पहुंचे उनके हाथ में एक लकड़ी का टुकड़ा था। उन्होंने बिना किसी चेतावनी के असगिम पर हमला कर दिया। इस अप्रत्याशित हमले से घबरा कर असगिम भागकर सड़क पर आ गए, लेकिन पारलिंदुंगन ने उनका पीछा किया और सिर पर जोरदार वार किया। इस हमले ने असगिम की जान ले ली।

शादी के सवाल से तंग आ गया था शख्स

प्ुलिस की पूछताछ के दौरान पारलिंदुंगन ने खुलासा किया कि असगिम द्वारा बार-बार शादी के सवाल पूछने से वह नाराज थे। उन्हें यह मजाक पसंद नहीं आया और उन्होंने असगिम को मारने का निर्णय लिया। इस केस की जांच करने वाली पुलिस ने बताया कि इस क्रूर हमले के पीछे की वजह असगिम का बार-बार पारलिंदुंगन से मजाक में पूछना था कि आपकी शादी अब तक क्यों नहीं हुई।


ये क्राइम बना डिबेट का विषय

इस घटना ने पूरे इंडोनेशिया में खलबली मचा दी है। जो भी इसके बारे में सुनता है वह दंग रह जाता है। साथ ही इस घटना ने ये सवाल खड़ा कर दिया है कि क्या हमारे शब्दों का असर इतना गहरा हो सकता है कि वे किसी को अपराध के कगार पर ला दें? क्या हम कभी सोचते हैं कि हमारे सवाल किसी के लिए कितने संवेदनशील हो सकते हैं और क्या हमारी बातें कभी इतनी गहरी चोट पहुंचा सकती हैं कि उनका परिणाम इतना भयानक और गंभीर हो सकता है। इस घटना ने लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि कैसे साधारण सामाजिक बातचीत भी गहरे तनाव और विवादों का कारण बन सकती है। सोशल मीडिया में यह घटना चर्चा का विषय बन गई है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story