Nepal Bus Accident: नेपाल जा रही यूपी नंबर की बस नदी मे गिरी, 14 लोगों की मौत

Nepal Bus Accident: यूपी नंबर की बस बताई जा रही है। स्थानीय प्रशासन द्वारा फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 23 Aug 2024 7:04 AM GMT (Updated on: 23 Aug 2024 9:01 AM GMT)
Nepal Bus Accident
X

Nepal Bus Accident   (photo: social media )

Nepal Bus Accident: नेपाल में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया। पोखरा से काठमांडू जा रही एक भारतीय बस नदी में गिर गई। इस बस में करीब 40 भारतीय सवार थे। यह बस तनहुन जिले में मार्सयांगडी नदी में गिरी है। नेपाल के अधिकारी की तरफ से मिली अब तक की जानकरी के मुताबिक यह बस बस पोखरा से काठमांडू जा रही थी। यूपी नंबर की बस बताई जा रही है। स्थानीय प्रशासन द्वारा फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत बताई जा रही है।

राहत आयुक्त के अनुसार नेपाल बस दुर्घटना में नेपाल सेना का एक MI-17 हेलीकॉप्टर मेडिकल टीम लेकर काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के हेलीपैड से तनहुन जिले में घटनास्थल के लिए रवाना हुआ। नेपाल बस दुर्घटना में समन्वय के लिए एसडीएम महराजगंज और एडीएम महराजगंज को नेपाल भेजा जा रहा है।

जानकारी के अनुसार ये बस गोरखपुर स्थिति केसरवानी ट्रैवल्स की थी। इसमें महाराष्ट्र के लगभग 40 लोगों का ग्रुप सवार था। बस हादसे में गोरखपुर के बस चालक समेत फिलहाल 14 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। वहीं 16 यात्री घायल बताए जा रहे हैं। यह बस यूपी 53 एफटी 7623 नंबर प्लेट वाली बताई जा रही है। मौके पर पुलिस फोर्स की टीम ने पहुंचकर राहत बचाव का काम तेजी से शुरू कर दिया है। 16 यात्रियों को सुरक्षित निकालतक अस्पताल भी भेजा गया है। यह हादसा कैसे हुआ इस बात की जानकरी अभी तक नहीं मिली है। मौके पर राहत बचाव टीम के साथ स्थानीय लोग भी मदद के लिए उपस्थित हैं।

एक साथ जा रही थी तीन बसें

उत्तर प्रदेश से एक साथ तीन बसें टूरिस्टों को लेकर जा रही थी। तभी बस तनहुन जिले में मार्सयांगडी नदी पुल पर पहुंची। अचानक अनिंयत्रित होकर नदीं में जा गिरी। आनन-फानन में लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची टीम ने करीब 16 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। वहीं हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई। ड्राइवर और कंडक्टर को छोड़कर अन्य सभी यात्री महाराष्ट्र के सवार थे।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story