×

तारा एयरलाइन्स के लापता विमान का मलबा मिला, मुस्टांग के कोवांग इलाके से दुर्घटनाग्रस्त हालत में मिला

Nepal: नेपाल में रविवार सुबह नेपाल के पोखरा से जोमसोम जाने वाला तारा एयरलाइन्स का हवाई जहाज सुबह करीब 10 बजे के आसपास से संपर्क टूटने के बाद से लापता है।

Rajat Verma
Published on: 29 May 2022 11:14 AM GMT (Updated on: 29 May 2022 11:37 AM GMT)
Nepal Tara Airlines flight
X

Nepal Tara Airlines flight (फोटो-सोशल मीडिया) 

Nepal: Nepal: नेपाल के पोखरा से जोमसोम जाने वाला तारा एयरलाइन्स के रविवार सुबह लापता हुए विमान का पता लग गया है। अभी कुछ ही देर पहले तारा एयरलाइन्स के लापता विमान का मलबा मुस्टांग स्थित कोवांग इलाके में बरामद हुआ है। विमान दुर्घटनाग्रस्त हालत में मिला है। अभीतक विमान में सवार कुल 22 लोगों के बारे में और उनकी स्थिति पर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। मौके पर मौजूद राहत एवं बचाव दल के कर्मियों और स्थानीय अधिकारियों की ओर से अभीतक आगे की स्थिति पर जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

नेपाल की राजधानी काठमांडू में मौजूद भारतीय दूतावास की ओर से विमान में सवार भारतीय यात्रियों के परिजनों से संपर्क साधा जा रहा है। साथ ही भारतीय दूतावास ने यह भी बताया है कि वह राहत एवं बचाव कार्य जारी है और ज़ल्द ही मामले के मद्देनज़र पुख्ता जानकारी सामने आएगी। भारतीय नागरिकों के परिजनों को मामले से सम्बंधित सभी अपडेट पहुंचाई जा रही है और लगातार उनसे संपर्क बनाए रखा गया है। विमान में सवार चारों भारतीयों के नाम अशोक कुमार त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी और वैभवी त्रिपाठी है।

आपको बता दें कि यह घटना रविवार सुबह करीब 9:55 बजे के आसपास की है जब अचानक से तारा एयरलाइन्स के विमान का संपर्क टूट गया और विमान लापता हो गया। विमान तकरीबन 4 घंटे से लापता रहा और अब उसकी खोज की जा सकी है। एयरलाइन्स के इस बरमाद हुए दुर्घटनाग्रस्त हवाई जहाज में कुल विमान स्टॉफ को मिलाकर कुल 22 यात्री सवार थे, जिसमें नेपाली नागरिकों के साथ साथ ही 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिकों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। विमान को लापता होने से पूर्व आखिरी बार धौलागिरी पर्वत की ओर मुड़ते हुए देखा गया था।

लापता हुए हवाई जहाज में सवार 22 यात्री

जानकारी के मुताबिक लापता हुए तारा एयरलाइन्स के हवाई जहाज में सवार कुल 22 यात्रियों में से 15 नेपाली नागरिक हैं तथा साथ ही अन्य 4 भारतीय और 3 नेपाली नागरिक मौजूद हैं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story