×

नेतनयाहू धोखाधड़ी और रिश्वत के मामलों के चलते मुश्किल में फंसे

seema
Published on: 7 Dec 2018 10:28 AM GMT
नेतनयाहू धोखाधड़ी और रिश्वत के मामलों के चलते मुश्किल में फंसे
X
नेतनयाहू धोखाधड़ी और रिश्वत के मामलों के चलते मुश्किल में फंसे

येरूशलम।धोखाधड़ी और रिश्वत के मामलों के चलते इसराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू इन दिनों गहरी मुश्किल में फंस गए हैं। उनकी सरकार पर खतरा मंडरा रहा है। इजराइल की पुलिस का कहना है कि धोखाधड़ी और रिश्वत के मामले में नेतनयाहू को अभियुक्त बनाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं।

नेतनयाहू के खिलाफ कई मामलों में जांच चल रही है। पुलिस ने ऐसे चार में से तीन मामलों में रिपोर्ट दर्ज की है और कहा है कि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। अब यह फैसला अटॉर्नी जनरल को करना है कि नेतनयाहू के खिलाफ आगे अदालती कार्रवाई करनी है या नहीं। नेतनयाहू पर बेजेक नामक टेलीकॉम कंपनी को लाभ पहुंचाने के लिए नियमों में बदलाव करने का भी आरोप है।

यह भी पढ़ें:मुस्लिमों की जासूसी करा रहा चीन,खाने और बेडरूम तक पर नजर

आरोप है कि ये बदलाव इसलिए किए गए ताकि एक न्यूज वेबसाइट पर उनकी और उनकी पत्नी की ज्यादा सकारात्मक कवरेज हो सके। वैसे नेतनयाहू को अभी अपने सभी मंत्रियों का समर्थन हासिल है। कैबिनेट मीटिंग में मंत्रियों ने उनके प्रति भरोसा जताया। जवाब में नेतनयाहू ने कहा कि आप लोग इस मामले को लेकर ज्यादा ही गंभीर हो रहे हैं मगर यह इतना गंभीर नहीं जितना आप समझते हैं। सरकार में अपने सहयोगियों को भले ही नेतनयाहू भरोसा दिलाने की कोशिश कर रहे हों मगर उनकी सरकार मजबूत स्थिति में नहीं दिख रही है। नेतनयाहू की नीतियों को लेकर भी सरकार में मतभेद बना हुआ है। पिछले दिनों गाजा में संघर्ष विराम के नेतनयाहू के फैसेल से नाराज उनके रक्षा मंत्री एविदगोर लिबरमैन ने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उनकी सरकार पर संकट मंडरा रहा है और सरकार अल्पमत में आने से बाल-बाल बची हुई है।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story