×

Netherlands Lockdown: नीदरलैंड हुआ लॉकडाउन, क्रिसमस से पहले सरकार का बड़ा एलान

Netherlands Lockdown Latest News: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए नीदरलैंड में लॉकडाउन का एलान कर दिया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 19 Dec 2021 4:28 AM GMT
Netherlands Lockdown: नीदरलैंड हुआ लॉकडाउन, क्रिसमस से पहले सरकार का बड़ा एलान
X

लॉकडाउन (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Netherlands Lockdown Latest News: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Coronavirus Omicron Variant) के बढ़ते खतरे को देखते हुए नीदरलैंड में लॉकडाउन (Netherlands Lockdown) का एलान कर दिया गया है। यहां पर क्रिसमस (Christmas) से पहले राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। यह जनवरी के दूसरे हफ्ते तक लागू रहेगा। इसके साथ ही सरकार ने लॉकडाउन को लेकर कड़े दिशा निर्देश भी जारी किए हैं।

आपको बता दें कि यूरोप के कई देशों में ओमिक्रॉन का खतरा (Omicron Scare) तेजी से बढ़ रहा है, जिसे देखते हुए इन देशों में पाबंदियां (Covid-19 Restrictions) लागू कर दी गई हैं। इस बीच वैश्विक स्तर पर वैज्ञानिकों की तरफ से भी ओमिक्रॉन के खतरे को लेकर आगाह किया जा रहा है। कई वैज्ञानिकों का कहना है कि इस नए स्वरूप (Covid-19 New Variant) की वजह से सर्दियों में कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं।

स्कूल भी रहेंगे बंद

लगातार वैज्ञानिकों की ओर दी जा रही चेतावनी और कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नीदरलैंड सरकार ने भी क्रिसमस से पहले राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाने का एलान कर दिया है। इस दौरान गैर जरूरी दुकानें, जिम और सार्वजनिक स्थानों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही नीदरलैंड के सभी स्कूलों को भी 9 जनवरी तक बंद (Netherlands School Closed) रखने का आदेश जारी किया गया है।

क्रिसमस को लेकर आदेश (Christmas Covid Rules 2021) में कहा गया है कि 24 से 26 दिसंबर तक घर के अंदर कम से कम चार गेस्ट आ सकते हैं। इसके अलावा लॉकडाउन में किसी के घर में 13 साल से ज्यादा उम्र के 2 से ज्यादा गेस्ट को आने की इजाजत नहीं होगी। स्टेडियम में बिना दर्शकों के मैच खेले जाने की अनुमति दी गई है। बता दें कि नीदरलैंड में कोरोना के खिलाफ अब तक 85% लोगों का पूर्ण वैक्सीनेशन (Covid Vaccination In Netherlands) हो चुका है, जबकि 9 फीसदी लोगों ने बूस्टर डोज (Corona Booster Dose) भी ले ली है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story