×

अपार्टमेंट में भीषण आग: भयावह घटना ने मचाया कोहराम, महिला-बच्चों समेत 19 की मौत

New York Fire: न्यूयॉर्क में एक अपार्टमेंट में आग लगने से 19 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 9 मासूम बच्चे भी शामिल है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 10 Jan 2022 3:58 AM GMT
New York Fire apartment
X

न्यूयॉर्क में एक अपार्टमेंट में आग (फोटो-सोशल मीडिया)

New York: न्यूयॉर्क में बीते दिन रविवार को ब्रॉन्क्स इलाके में भीषण हादसा हो गया। यहां एक अपार्टमेंट में आग लगने से 19 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 9 मासूम बच्चे भी शामिल है। इसके बाद करीब 32 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि आग एक अपार्टमेंट से दूसरे फ्लोर में पहुंची, फिर तीसरे फ्लोर में लग गई। जिससे बड़ी संख्या में लोग आग की चपेट में आ गए।

अपार्टमेंट में लगी आग की वजह इलेक्ट्रिक हीटर को बताया जा रहा है। जिसमें सुबह 11 बजे के आसपास हीटर चलते वक्त कुछ खराबी हुई और फिर अपॉर्टमेंट में लगी आग तीसरे फ्लोर तक जा पहुंची। जोर-जोर से उठी आग की लपटे से लोग कांप उठे। पूरे अपार्टमेंट में अफरा-तफरी का माहौल था। लोग आग में फंसे लोगों को बचाने के लिए लगातार प्रयासरत थे।

सालों का टूटा रिकॉर्ड इतनी भीषण आग

इस भीषण आग को बुझाने के लिए मौके पर कम से कम 200 फायर ब्रिगेड की टीमें पहुंचीं। जिसके बाद बड़े लेवल पर बचाव अभियान शुरू किया गया। ये आई टीम ने कई लोगों को बचाया, पर फिर भी कई लोग आग की चपेट में आ गए। इस भीषण घटना से मेयर एरिक एडम्स हक्का-बक्का रह गई हैं। मेयर एरिक इस घटना को बीते सालों की सबसे भयावह बता रही हैं।

फिलहाल फ्लोर में फंसे जिन लोगों को अपार्टमेंट से सफलतापूर्वक बाहर निकल लिया गया है वो अभी भी खौफ में हैं। बार-बार उनके जहन में वहीं आग के पल ताजा हो रहे हैं। आपबीती बताते हुए एक शख्स ने बताया कि फायर अलार्म बजा था, लेकिन उसे लगा कि ये फेक है और वो अपने रूम में ही रहा। फिर उसके फोन पर नोटिफिकेशन आया, इसके बाद जब उसने देखने के लिए आगे बढ़ा, तबतक चारों तरफ आग का धुंआ-धुंआ उड़ रहा था।

अपार्टमेंट में आग लगने से धू-धूकर उठती लपटों और धूए से बिल्डिंग के नीचे पहुंचना संभव ही नहीं था, फिर मैंने इंतजार करना बेहतर समझा। जिसके बाद रेसक्यू टीम ने सुरक्षित निकाल लिया।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story