×

New Zealand News: जनता को राहत देने के लिए इस देश ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट के किराए किए आधे

New Zealand news: इस देश ने अपने पब्लिक ट्रांसपोर्ट के किराए को आधा कर दिया है।

Neel Mani Lal
Report Neel Mani LalPublished By Ragini Sinha
Published on: 15 March 2022 10:32 AM GMT
New Zealand public transport fares half
X

इस देश पब्लिक ट्रांसपोर्ट के किराए किए आधे (Social media)

New Zealand News: रूस के यूक्रेन पर आक्रमण के बाद कच्चे तेल की कीमतों में जबर्दस्त तेजी हो गई है, महंगाई नए लेवल पर पहुंच गई है और लोगों के सामने भीषण आर्थिक संकट बन गया है। ऐसे में जनता के दर्द को कम करने के लिए न्यूजीलैंड ने अपने पब्लिक ट्रांसपोर्ट सार्वजनिक परिवहन किराए को आधा कर दिया है।

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने घोषणा की है कि कॉस्ट ऑफ लिविंग में तेज वृद्धि को कम करने की कोशिश करने के लिए देश अन्य उपायों के अलावा पब्लिक ट्रांसपोर्ट किराए में 50 फीसदी की कटौती करेगा। सरकार पेट्रोल उत्पाद शुल्क और सड़क उपयोगकर्ता शुल्क में 25 सेंट प्रति लीटर की कटौती कर रही है। वित्त मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने कहा है कि ये परिवर्तन शुरुआती तीन महीनों तक चलेगा और फिर समीक्षा की जाएगी।

न्यूजीलैंड में पेट्रोल की कीमतें दो डॉलर प्रति लीटर से अधिक

प्रधानमंत्री अर्डर्न ने कहा है कि "हम यूक्रेन में युद्ध और ईंधन की कीमतों की निरंतर अस्थिरता को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन हम न्यूजीलैंड परिवारों पर प्रभाव को कम करने के लिए कदम जरूर उठा सकते हैं।"

सार्वजनिक परिवहन लागत को आधा किया

न्यूजीलैंड में पेट्रोल की कीमतें दो डॉलर प्रति लीटर से अधिक हैं और हाल के सप्ताहों में तेजी से बढ़ रही हैं। साल की शुरुआत से अनलेडेड पेट्रोल 15 फीसदी ऊपर चला गया है और इसके और भी बढ़ने की उम्मीद है।

अर्डर्न ने कहा, "लंबी अवधि में हमें अपनी परिवहन प्रणाली में अधिक लचीलापन बनाने की जरूरत है ताकि हम पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी के प्रति कम संवेदनशील हों। अभी के लिए सार्वजनिक परिवहन लागत को आधा करने से कुछ परिवारों को अपनी गाड़ी की टँक भरने का विकल्प मिल जाएगा।"

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story