×

न्यूजीलैंड की PM जेसिंडा करने जा रही हैं Love Marriage, जानिए प्रेमी व शादी के प्लान के बारे में

इंटरव्यू के दौरान पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने कहा, "आखिरकार मुझे और क्लार्क गेफोर्ड को शादी करने की डेट मिल ही गई।"

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 6 May 2021 5:32 AM GMT (Updated on: 6 May 2021 5:35 AM GMT)
न्यूजीलैंड की PM जेसिंडा करने जा रही हैं Love Marriage, जानिए प्रेमी व शादी के प्लान के बारे में
X

जेसिंडा अर्डर्न (फाइल फोटो- सोशल मीडिया) 

वेलिंग्टन: न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। जी हां, पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने एलान किया है कि वे अपने प्रेमी क्लार्क गेफोर्ड (Clarke Gayford) से शादी करने वाली हैं। जेसिंडा ने कहा कि वह अगली गर्मी में शादी करने जा रही हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इसकी जानकारी दी।

इंटरव्यू के दौरान पीएम जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने कहा, "आखिरकार मुझे और क्लार्क गेफोर्ड को शादी करने की डेट मिल ही गई।" हालांकि उन्होंने शादी की तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन इतना कहा कि वे आने वाले गर्मी के मौसम में शादी करेंगी। जानकारी के लिए बता दें कि दक्षिणी गोला‌र्द्ध में गर्मी का मौसम दिसंबर से फरवरी तक रहता है। पीएम जेसिंडा के बयान के मुताबिक, वे इन्हीं महीनों में शादी करेंगी।

पीएम जेसिंडा की है एक साल की बेटी

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) और क्लार्क गेफोर्ड (Clarke Gayford) लंबे समय से एक-दूसरे के साथ रहते हैं। उनकी एक साल की बच्ची भी है। दो साल पहले जब वे अपने दोस्त क्लार्क गेफोर्ड के साथ रहने का फैसला लिया था, तब उन्होंने एलान किया था कि वे अपने दोस्त क्लार्क गेफोर्ड के साथ पार्टनर के रूप में रहेंगी।

जेसिंडा (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

अगर बात करें क्लार्क गेफोर्ड की, तो बता दें कि क्लार्क गेफोर्ड गेफोर्ड टीवी पर शो हॉस्ट के रूप में काम करते थे। नाम कमाने के बाद उन्होंने अपनी बच्ची की देखभाल करने का फैसला किया है।

जेसिंडा ने पीएम पद पर रहते हुए बच्ची को दिया जन्म

बताते चलें कि पीएम जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ऐसी दूसरी प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए एक बच्ची को जन्म दिया हैं। पीएम जेसिंडा अर्डर्न से पहले पाकिस्तान की बेनजीर भुट्टो (Benazir Bhutto) ने प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए एक बेटे को जन्म दिया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story