×

एंकर के जज्बे को सलाम, लाइव एंकरिंग में टूट गया दांत, फिर...

न्यूज चैनलों में एंकर पर पूरे न्यूज का दारोमदार रहता है। खबर को प्रजेंट करते समय एंकर को बहुत सतर्क रहना पड़ता है और परिस्थिति कैसी भी हो आप लाइव एंकरिंग नहीं छोड़ सकते हैं। मतलब ये कि मीडिया लाइन में एंकरिंग करते

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 19 July 2020 3:54 AM GMT
एंकर के जज्बे को सलाम, लाइव  एंकरिंग में टूट गया दांत, फिर...
X

नई दिल्ली: न्यूज चैनलों में एंकर पर पूरे न्यूज का दारोमदार रहता है। खबर को प्रजेंट करते समय एंकर को बहुत सतर्क रहना पड़ता है और परिस्थिति कैसी भी हो आप लाइव एंकरिंग नहीं छोड़ सकते हैं। मतलब ये कि मीडिया लाइन में एंकरिंग करते या फिर रिपोर्टिंग करते समय कई बार ऐसे लम्हें कैमरे में कैद हो जाते हैं, जिन्हें शायद कोई भी एंकर और रिपोर्टर देखना पसंद न करें।

ऐसा ही कुछ हुआ यूक्रेन की एक न्यूज एंकर के साथ, जिसे बड़ी ही विचित्र स्थिति का सामना करना पड़ा, लेकिन उसने बिना किसी परेशानी के अपनी एंकरिंग का काम पूरा किया।

बता दें कि यूक्रेन के एक न्यूज चैनल में एंकर मरिका पडालको(Marcihka Padalko) को लाइव शो के दौरान किसी तकनीकी खामी का नहीं बल्कि अपने दांत के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा। टीवी पर समाचार पढ़ते हुए यूक्रेनी एंकर का दांत अचानक टूट गया, लेकिन एंकर ने इसे अपने काम में रुकावट नहीं बनने दिया।

मरिका ने समाचार पढ़ते हुए अपने दाएं हाथ से टूटे हुए दांत को मुंह से निकाला और फिर उसके बाद भी अपनी जिम्मेदारी को अच्छे से पूरा किया। इस दौरान वो बीच में नहीं रुकी और समाचार पढ़ती रहीं।

खुद शेयर किया वीडियो

ऐसी घटनाएं दूसरे लोगों के जरिए वायरल होती हैं, पर यहां तो एकदम उलट ही हुआ। इस घटना का वीडियो खुद मैरिका ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया। साथ ही उन्होंने लिखा, ईमानदारी से बताऊं तो मुझे लगा कि इस घटना पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा, लेकिन हमने अपने दर्शकों की अटेंशन को अंडरएस्टिमेट किया।

मैरिको ने खुलासा किया कि उनके दांतों के एक रिपेयर की जरूरत थी, क्योंकि कुछ दिन पहले उनकी बेटी ने गलती से मेटल की एक घड़ी को घुमाते हुए उनके मुंह पर मार दिया था। फिलहाल, इस घटना के बाद मिले लोगों के अच्छे रिस्पांस से मैरिका काफी खुश हैं। आखिर में उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में शांत रहने की जरूरत है।

दुनियाभर के एंकरों को ऐसी अजीबोगरीब हालात से गुजरना पड़ता है। और इन सब को वो अच्छे से हैंडल कर लेते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story