×

तानाशाह किम जोंग उन पर बड़ा खुलासा, कोरोना काल में थे 2 हजार सेक्स स्लेव के साथ

उत्तर कोरिया की एक ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट येनोमी पार्क ने किम जोंग उन के बारे में कुछ ऐसा खुलासा किया हैं जिसके सुन कर आपके होश उड़ जाएंगे।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Monika
Published on: 22 April 2021 5:47 PM GMT
तानाशाह किम जोंग उन पर बड़ा खुलासा, कोरोना काल में थे 2 हजार सेक्स स्लेव के साथ
X

किम जोंग उन पर महिला ने किया है बड़ा खुलासा ( फोटो : सोशल मीडिया) 

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया ( North Korea) के राष्ट्रपति किम जोंग उन (Kim Jong Un) की पहचान सभी देशों को है। आए दिन उनके कारनामों की चर्चा चुनने को मिलती है। ना सिर्फ उत्तर कोरिया के लोग उनसे डरते हैं बल्कि आस पड़ोस से देश भी उनसे भिड़ना नहीं चाहिए। हाल ही में उत्तर कोरिया की एक ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट (Human rights activist) येनोमी पार्क ने किम जोंग उन के बारे में कुछ ऐसा खुलासा किया हैं जिसके सुन कर आपके होश उड़ जाएंगे।

दरअसल, येनोमी पार्क ने इंस्टाग्राम (Instagram) पोस्ट में कहा कि उत्तर कोरिया का सुप्रीमो अपने साथ दो हजार सेक्स स्लेव रखता है। पार्क को हालांकि लगातार डर बना रहता है कि अमेरिका में होने के बावजूद किम उन्हें खत्म कर सकता है। लेकिन फिर भी वो उनके खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करती रही हैं।

आपको बता दें, कि येनोमी पार्क साल 2007 में मानव तस्करी करने वाले लोगों को रिश्वत दी थी और इन लोगों ने एक्टिविस्ट को अमेरिका पहुंचा दिया था। उन्होंने ऐसा फैसला इसलिए लिया था क्योंकि किम जोंग उन ने उनके कैंसर से जूझ रहे पिता को भयानक कंस्ट्रेशन कैंप में बंद करा दिया था।

अब पार्क शिकागो में रहती हैं और यही से वह किम जोंग उन का सच लोगों के सामने लाने की कोशिश करती रहती हैं । उन्होंने दावा किया है कि कोरोना काल में किम 2000 सेक्स स्लेव के साथ मौजूद है और वो धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले वॉन्सन कंपाउंड में क्वरानटीन था । पार्क ने आगे बताया की ये महिलाएं किम जोंग उन के साथ ही कई हाई-प्रोफाइल और एलीट लोगों के मनोरंजन के लिए मौजूद रहती हैं ।

सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ निकलती हैं येनोमी

किम जोंग उन के बारे में पार्क इतना कुछ लिखती हैं कि जब भी वो किसी पब्लिक इवेंट्स में जाती है तो वो अपने साथ सिक्योरिटी गार्ड्स को लेकर ही चलती हैं । एक इंटरव्यू में पार्क ने बताया कि वह पिछले कई सालों से किम जोंग उन की टारगेट लिस्ट मेंबनी हुई है । उन्होंने बताया कि वह हमेशा डरी रहती हैं और उनका सिस्टम भी कई बार हैक हो चुका है । पार्क ने आगे बताया कि उत्तर कोरिया में उन्हें देश का दुश्मन बना दिया गया था क्योंकि वो और उमकी मां उस देश को छोड़ कर भाग गए थे ।

उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया ने मुझे पब्लिकली देश का दुश्मन करार दिया था क्योंकि मैं और मेरी मां वो देश छोड़कर भाग गए थे । इसके चलते वो उनके परिवार की तीन जनरेशन को सजा दे रहे हैं । उनके सारे रिश्तेदार या तो मारे जा चुके हैं या तो उन्हें जेल भेज दिया गया ।

अपने सौतेले भाई को मरवाया

बता दें, कि साल 2017 में किम जोंग उन ने अपने सौतेले भाई किम जोंग नेम को एक नर्व एजेंट के सहारे मरवा दिया था सिर्फ इस लिए कि वो नॉर्थ कोरिया की सत्ता पर अपना दावा ठोक सकता था ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story