×

सनकी तानाशाह की अंकल सैम को धमकी- अमेरिका को बना देगा आग का दरिया

Rishi
Published on: 6 Aug 2017 2:42 PM GMT
सनकी तानाशाह की अंकल सैम को धमकी- अमेरिका को बना देगा आग का दरिया
X

प्योंगयांग : उत्तर कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा लगाए गए ताजा प्रतिबंधों की रविवार को निंदा की और अमेरिका को अकल्पित आग के दरिया में तब्दील कर देने की धमकी दी। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, सरकारी समाचार पत्र, रोदोंग सिनमन ने वाशिंगटन और उसके सहयोगियों पर देश के खिलाफ शत्रुतापूर्ण नीति अपनाने का आरोप लगाया और कहा कि प्योंगयांग को अपनी रक्षा के लिए परमाणु हथियारों की जरूरत है।

ये भी देखें: पीएम मोदी कर्म से, तो विहिप धर्म से निपट रहा चीन से, किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

अखबार ने चेतावनी दी है, "जिस दिन अमेरिका ने किसी परमाणु हथियार और प्रतिबंधों के जरिए हमारे देश को तंग करने की हिम्मत की, अमेरिका की धरती को एक अकल्पित आग के दरिया में तब्दील कर दिया जाएगा।"

अखबार ने लिखा, "(अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड) ट्रंप का गिरोह आज हमें जितना ही परेशान करने की कोशिश करते हैं, हमारी सेना और जनता उतना ही मजबूत होती है, और (उत्तर कोरियाई) गणराज्य को परमाणु हथियार हासिल करने का उतना ही कारण मिल जाता है।"

ये भी देखें:Sri Lanka vs India: सर जडेजा निलंबित, तीसरे टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे

अखबार ने लिखा है, "एक मजबूत युद्ध प्रतिरोध हमारे लोगों के लिए राष्ट्रीय रक्षा का एक महत्वपूर्ण रणनीतिक विकल्प है।"

सुरक्षा परिषद द्वारा शनिवार को लगाए गए प्रतिबंधों से किम जोंग-उन के शासन पर मिसाइल कार्यक्रम रोकने का दबाव बढ़ गया है।

ताजा प्रतिबंधों से उत्तर कोरिया का एक अरब डॉलर का वार्षिक निर्यात राजस्व घट जाएगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story