×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

अमेरिका की चेतावनी- उत्तर कोरिया के हमले का करारा जवाब दिया जाएगा

Gagan D Mishra
Published on: 28 Oct 2017 1:00 PM GMT
अमेरिका की चेतावनी- उत्तर कोरिया के हमले का करारा जवाब दिया जाएगा
X
अमेरिका की चेतावनी- उत्तर कोरिया के हमले का करारा जवाब दिया जाएगा

सियोल: अमेरिकी रक्षामंत्री जेम्स मैटिस ने शनिवार को चेतावनी देते हुए कहा कि उत्तर कोरिया द्वारा अमेरिका या उसके सहयोगियों पर किसी भी संभावित परमाणु हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा और उसे 'व्यापक सैन्य कार्रवाई' से असफल कर दिया जाएगा।

समाचार एजेंसी 'योनहप' के अनुसार, उन्होंने कहा कि वह उत्तर कोरिया को परमाणु शक्ति के रूप में स्वीकार करने की 'कल्पना नहीं' कर सकते हैं।

पेंटागन प्रमुख ने अपने दक्षिण कोरियाई समकक्ष सोंग युंग-मू के साथ वार्ता के बाद संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, "अमेरिका या उसके सहयोगियों पर किसी भी हमले को असफल कर दिया जाएगा।"

उन्होंने कहा, "किसी भी परमाणु हथियार के इस्तेमाल का जवाब व्यापक सैन्य कार्रवाई से दिया जाएगा।"

रक्षामंत्री ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच 49वीं वार्षिक सुरक्षा सलाहकार बैठक (एससीएम) के समापन के बाद यह टिप्पणी की।

समाचार एजेंसी 'योनहप' के अनुसार, उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया ने 'अनावश्यक' और अवैध परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों के साथ क्षेत्र में खतरे की स्थिति बढ़ा दी है।

मैटिस ने कहा, "अगर वह बैलिस्टिक मिसाइलों और परमाणु बमों के अपने वर्तमान रास्ते पर चलता रहेगा, तो उसे इसका जवाब मिलेगा, जिसके बाद उसकी खुद की सुरक्षा प्रभावित होगी।"

वहीं, शुक्रवार को दक्षिण कोरिया पहुंचे मैटिस ने कहा था कि अमेरिकी सरकार उत्तर कोरिया के साथ युद्ध नहीं चाहती है, बल्कि कोरियाई प्रायद्वीप का पूरी तरह से परमाणु निरस्त्रीकरण करना चाहती है।

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story