×

उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम से अमेरिका के अस्तित्व को खतरा

अमेरिका के राष्ट्रीय खुफिया विभाग के निदेशक डान कोट्स ने कहा कि उत्तर कोरिया का परमाणु कार्यक्रम अमेरिका के लिए 'संभावित अस्तित्व के खतरे के तौर पर उभरा है।' कोट्स ने गुरुवार को सीनेट की सुनवाई में कहा, "यह साफ है कि हम इसे अमेरिका के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण, संभावित अस्तित्व का खतरा मान रहे हैं, जिससे निपटा जाना चाहिए।"

tiwarishalini
Published on: 12 May 2017 11:09 PM GMT
उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम से अमेरिका के अस्तित्व को खतरा
X
उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम से अमेरिका के अस्तित्व को खतरा

वाॅशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रीय खुफिया विभाग के निदेशक डान कोट्स ने कहा कि उत्तर कोरिया का परमाणु कार्यक्रम अमेरिका के लिए 'संभावित अस्तित्व के खतरे के तौर पर उभरा है।' कोट्स ने गुरुवार को सीनेट की सुनवाई में कहा, "यह साफ है कि हम इसे अमेरिका के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण, संभावित अस्तित्व का खतरा मान रहे हैं, जिससे निपटा जाना चाहिए।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, उत्तर कोरिया को अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बढ़ता खतरा बताते हुए कोट्स ने कहा कि उत्तर कोरिया ने एक मोबाइल इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल बनाने के शुरुआती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

हालांकि, कोट्स ने अमेरिकी खुफिया विभाग के इस आंकलन का खुलासा करने से इनकार कर दिया कि कब तक उत्तर कोरिया परमाणु बम ले जाने वाले इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल को बनाने में सक्षम हो जाएगा।

उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों के जवाब में अमेरिकी की सैन्य कार्रवाई की धमकी से बीते कुछ महीनों से कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ गया है।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story