×

कोरोना वायरस का कहर: चीन के बाद अब इस देश में गंभीर हालात, जानिए...

चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब दुनिया भर में फैल रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार दुनिया भर में 78,000 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। वहीं दक्षिण कोरिया  में अब तक कोरोना वायरस के 556 मामले सामने आ चुके हैं।

suman
Published on: 23 Feb 2020 6:58 AM GMT
कोरोना वायरस का कहर: चीन के बाद अब इस देश में गंभीर हालात, जानिए...
X

नई दिल्ली : चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब दुनिया भर में फैल रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार दुनिया भर में 78,000 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। वहीं दक्षिण कोरिया में अब तक कोरोना वायरस के 556 मामले सामने आ चुके हैं। दक्षिण कोरिया और चीन में रविवार को कोरोना वायरस के नए मामलों में वृद्धि दर्ज की गई। दक्षिण कोरिया में तेजी से फैलते कोरोना वायरस पर दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ने स्थानीय चर्च और एक अस्पताल को जिम्मेदार ठहराते हुए 'गंभीर स्थिति ' करार दिया।

कोरिया सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने कहा कि चौथे सबसे बड़े शहर डेगू और आसपास के क्षेत्रों में 120 नए मामलों में से 113 दर्ज किए गए। एजेंसी ने कहा कि उनमें से 70 डेगू में शिनचोनजी चर्च की एक शाखा से जुड़े हैं। यह देश में वायरस फैलने की एक बड़ी वजह बन गई है। अब तक दक्षिण कोरिया में 556 मामले सामने आ चुके हैं।

यह पढें...इस वजह से फेसबुक पर साजिश की शिकार हुईं 25 महिलाएं, जानिए क्या हुआ..

शनिवार रात प्रधानमंत्री चुंग साई-क्यून ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि वायरस का प्रकोप 'अधिक गंभीर' हो चुका है और दोहराया है कि सरकार बीमारी के और आगे फैलने से रोकने के लिए सभी प्रयास कर रही है।

इससे पहले दक्षिण कोरिया ने इजरायल को सूचित किया कि इस महीने एक सप्ताह के लिए इजरायल और वेस्ट बैंक का दौरा करने वाले समूह के नौ सदस्यों कोरोना वायरस से पीड़ित पाये गए थे। विभिन्न देशों में सामने आए कोरोना वायरस के 78,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। चीन में शनिवार तक 76,288 मामले सामने आये थे और 2,345 लोगों की मौत हो चुकी थी। वहीं जापान में 739 मामले सामने आए और तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 556 मामले सामने आए और 2 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह पढें...जी-20 देशों का बड़ा फैसला: निशाने पर हैं ये दिग्गज डिजिटल कंपनियां, जानिए क्यों?

इसके साथ ही सिंगापुर में 86 मामले अमेरिका में 35 मामले और एक चीनी नागरिक की मौत की खबर है। इसके अलावा भारत, थाइलैंड, ताइवान, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया, ईरान, वियतनाम, जर्मनी, इटली, फ्रांस समेत दुनिया भर के विभिन्न देशों कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं।

suman

suman

Next Story