US: ओहियो यूनिवर्सिटी कैंपस में हमला, 10 लोग घायल, एक संदिग्ध को मार गिराया

अमेरिका के ओहियो स्टेट के ओहियो यूनिवर्सिटी कैंपस में सोमवार को दो हमलावरों के हमले में दस लोग घायल हो गए। सभी घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। सुरक्षाकर्मियों द्वारा एक हमलावर मार गिराया गया।

tiwarishalini
Published on: 28 Nov 2016 7:03 PM GMT
US: ओहियो यूनिवर्सिटी कैंपस में हमला, 10 लोग घायल, एक संदिग्ध को मार गिराया
X

ओहियो: अमेरिका के ओहियो स्टेट के ओहियो यूनिवर्सिटी कैंपस में सोमवार को दो हमलावरों के हमले में दस लोग घायल हो गए। सभी घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। सुरक्षाकर्मियों द्वारा एक हमलावर मार गिराया गया।

स्थानीय अधिकारियों और मीडिया के मुताबिक, हमला उस वक्त हुआ जब यूनिवर्सिटी की इंजीनियरिग बिल्डिंग में एक एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटीलिटी व्हीकल) घुस आई। हमलावर के हाथ में चाकू था। उन्होंने वाहन और चाकू से हमला कर लोगों को घायल कर दिया।

यूनिवर्सिटी ने दिन भर की क्लासेज को निरस्त कर दिया है। इससे पहले यूनिवर्सिटी ने कैंपस में शूटर होने की जानकारी देते हुए छात्रों को भागने, छुपने या लड़ने के लिए कहा था। बता दें कि ओहायो स्टेट यूनिवर्सिटी अमेरिका के सबसे बड़े विश्वविद्यालयों में से एक है। इसके मुख्य कैंपस में 60,000 स्टूडेंट्स पढ़ते हैं।

यूनिवर्सिटी की इमरजेंसी मैनेजमेंट सर्विस ने स्टूडेंट्स और स्टाफ से कहा है कि वे कमरे के अंदर ही रहें। इसके पहले ओहायो स्टेट यूनिवर्सिटी ने कैंपस में एक शूटर होने की बात बताते हुए ट्वीट किए। ट्वीट में स्टूडेंट्स से कमरों के अंदर रहने और भाग कर छिपने को कहा गया था। वहीं दूसरे ट्वीट में लोगों से अपील की गई कि वे कॉलेज की तरफ आने से बचें और सुरक्षित जगहों पर ही रहें।

बता दें कि 'रन, हाइड, फाइट' इस तरह की परिस्थितियों के लिए स्टैंडर्ड प्रोटोकॉल है। इसका मतलब है कि भागो, अगर संभव हो तो बाहर निकलो, छिपो, चुपचाप वहां से निकल जाओ और लड़ो, अगर लगे कि जिंदगी को खतरा है।

अगली स्लाइड में पढ़ें यूनिवर्सिटी की इमरजेंसी मैनेजमेंट सर्विस के TWEETS















tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story