×

OPEC बैठक से पहले तेल कीमतों में इजाफा

कच्चे तेल की कीमतों में मंगलवार को वृद्धि दर्ज की गई। तेल कीमतें ऐसे समय में बढ़ी हैं, जब निवेशक ओपेक (पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन) देशों की अगले हफ्ते होने वाली बैठक की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

priyankajoshi
Published on: 22 Nov 2017 11:14 AM GMT
OPEC बैठक से पहले तेल कीमतों में इजाफा
X

न्यूयॉर्क: कच्चे तेल की कीमतों में मंगलवार को वृद्धि दर्ज की गई। तेल कीमतें ऐसे समय में बढ़ी हैं, जब निवेशक पेट्रोलियम निर्यातक देशों का संगठन (OPEC) देशों की अगले हफ्ते होने वाली बैठक की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, ओपेक और अन्य मुख्य तेल उत्पादक देशों की बैठक 30 नवंबर को होगी, जहां कच्चे तेल के उत्पादन पर वर्तमान के मूल्य समर्थन प्रतिबंधों को बढ़ाने पर चर्चा की जाएगी।

वैश्विक स्तर पर तेल की आपूर्ति में जरूरत से ज्यादा वृद्धि को रोकने के लिए समूह ने इस साल की शुरुआत में उत्पादन की सीमा निर्धारित की थी। उम्मीद है कि अगले साल तक के लिए इस समझौते को विस्तारित कर दिया जाएगा।

इस दौरान, कमजोर डॉलर ने डॉलर की कीमत वाले तेल बाजार को बढ़ावा दिया है। डॉलर सूचकांक ट्रेडिंग के दौरान 0.14 प्रतिशत गिरकर 93.92 पर रहा।

-आईएएनएस

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story