×

Italy News: ऐसे लड़के हैं पैरासाइट! मां ने दो बेटों को घर से निकलवाया

Italy News: ऐसा लगता है कि माँ के प्यार की भी सीमाएँ होती हैं। इटली में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। एक 75 वर्षीय महिला ने अपने 40 और 42 साल के दो बेटों को घर से निकालने के लिए मुकदमा किया और जीत लिया।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 29 Oct 2023 8:38 AM GMT
In Italy, a 75-year-old woman sued to throw her two sons out of the house and won
X

इटली में 75 वर्षीय महिला ने अपने अपने दो बेटों को घर से निकालने के लिए मुकदमा किया और जीत लिया: Photo- Social Media

Italy News: ऐसा लगता है कि माँ के प्यार की भी सीमाएँ होती हैं। इटली में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। एक 75 वर्षीय महिला ने अपने 40 और 42 साल के दो बेटों को घर से निकालने के लिए मुकदमा किया और जीत लिया।

ये मामला उत्तरी इटली के पाविया शहर का है।एक बूढ़ी महिला ने कोर्ट में शिकायत दर्ज की थी। शिकायत के अनुसार, अपने दोनों बेटों को उसने ने "परजीवी" यानी पैरासाइट बताया और कहा कि दोनों बेटे न कोई आर्थिक योगदान देते हैं न घर का कोई काम करते हैं। और परिवार के अपार्टमेंट में रहते हैं। अदालत के दस्तावेज़ों में कहा गया है कि दोनों व्यक्ति कार्यरत हैं।

बेटों को अपार्टमेंट खाली करने के लिए 18 दिसंबर तक का समय

न्यायाधीश सिमोना कैटरबी ने सेवानिवृत्त मां का पक्ष लिया, जिनकी पेंशन पूरी तरह से भोजन और घर के रखरखाव पर खर्च होती है। उन्होंने फैसला सुनाया कि दोनों बेटों को अपार्टमेंट खाली करने के लिए 18 दिसंबर तक का समय दिया गया है।

Photo- Social Media

कैटरबी ने फैसले में लिखा: "कानून में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है जो वयस्क बच्चे को विशेष रूप से माता-पिता के स्वामित्व वाले घर में, उनकी इच्छा के विरुद्ध और केवल पारिवारिक बंधन के आधार पर रहने का बिना शर्त अधिकार देता हो।"

स्थानीय समाचार पत्र ला प्रोविंसिया पावेसे के अनुसार, जिन लोगों ने मातृ निष्कासन से लड़ने के लिए वकीलों को काम पर रखा था, उन्होंने तर्क दिया कि इतालवी माता-पिता को कानून के अनुसार जब तक आवश्यक हो तब तक अपने बच्चों की देखभाल करना आवश्यक है।कैटरबी ने अपने फैसले में मौजूदा कानून का हवाला दिया और कहा कि "घर में रहने को शुरू में अच्छी तरह से स्थापित माना जा सकता है क्योंकि कानून माता-पिता पर निर्भर रखरखाव दायित्व पर आधारित है।"

इटली में यह पहली बार नहीं है कि ऐसा मामला सामने आया है। 2020 में इटली के सुप्रीम कोर्ट ने एक अंशकालिक संगीत शिक्षक के रूप में काम करने वाले 35 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ फैसला सुनाया, जिसे अभी भी अपने माता-पिता से वित्तीय सहायता की उम्मीद थी, क्योंकि उसने तर्क दिया था कि वह 20,000 यूरो के वार्षिक वेतन पर खुद का समर्थन नहीं कर सकता है।

Photo- Social Media

इस उम्र में माता-पिता का घर छोड़ देते हैं इटालियन युवा

यूरोस्टेट 2022 के आंकड़ों के अनुसार, इटालियन लोग औसतन 30 वर्ष की आयु में अपने माता-पिता का घर छोड़ देते हैं। 33.4 वर्ष की औसत आयु के साथ क्रोएशिया यूरोपीय संघ में सबसे आगे है। इसके विपरीत, समान आंकड़ों के अनुसार, फिनलैंड, स्वीडन और डेनमार्क में संतानें औसतन 21 वर्ष की आयु में अपना जीवन शुरू करती हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story