×

ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ाः इस्राइल में पहली मौत, कड़े प्रतिबंधों की ओर बढ़ा देश

Omicron First Death in Israel: इज़राइली स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार,संभवतः इस्राइल (Israel) में भी कोरोना वायरस के ओमिक्रोन संस्करण से देश की पहली मौत हो गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 22 Dec 2021 2:48 AM GMT
Omicron And Delta Variant Virus
X

ओमीकॉन की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Omicron First Death in Israel: कोविड-19 के नये संस्करण ओमिक्रॉन की दहशत लगातार बढ़ती जा रही है। यूनाइटेड किंगडम (Omicron death in UK) और यूनाइटेड स्टेट्स (omicron death in US) में ओमिक्रॉन से दो मौतें होने के बाद अब इज़राइली स्वास्थ्य अधिकारी रिपोर्ट कर रहे हैं कि संभवतः इस्राइल (Israel) में भी कोरोना वायरस के ओमिक्रोन संस्करण से देश की पहली मौत हो गई है। दक्षिणी शहर बेर्शेबा (Be'er Sheva) में स्थित सोरोका अस्पताल (soroka hospital beer sheva israel) ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि कि 60 साल के एक व्यक्ति की अस्पताल में भर्ती होने के दो सप्ताह बाद सोमवार को मौत हो गई है।

अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि मरने वाला व्यक्ति पहले से स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं से पीड़ित था, लेकिन अस्पताल ने इससे अधिक कोई विवरण नहीं दिया है। इज़राइल ने देश के अंदर और बाहर हवाई यातायात को काफी हद तक प्रतिबंधित कर दिया है और अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए जनता पर और कड़े प्रतिबंधों को लागू करने पर विचार कर रहा है।

प्रधानमंत्री नाफ़्ताली बेनेट (Naftali Bennett) ने मंगलवार को कहा कि वह वृद्ध नागरिकों और गंभीर बीमारियों वाले लोगों के लिए चौथे बूस्टर शॉट को मंजूरी देने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुमोदन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

इज़राइल इस साल की शुरुआत में अपनी आबादी को व्यापक रूप से टीकाकरण करने वाले पहले देशों में से एक था और गर्मियों में बूस्टर की पेशकश करने वाला पहला देश बन गया। 9.3 मिलियन लोगों के देश इज़राइल ने COVID-19 से 8,200 से अधिक मौतों की सूचना दी है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story