×

Omicron Variant News Today: सावधान! ब्रिटेन में ओमिक्रॉन वेरिएंट से हुई पहली मौत, पीएम बोरिस जॉनसन ने दी जानकारी

Omicron Variant News Today: ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन वेरिएंट पहली मौत होने की खबर सामने आई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 14 Dec 2021 3:45 AM GMT (Updated on: 14 Dec 2021 3:46 AM GMT)
omicron Variant Cases update
X

ओमिक्रॉन का पहला मरीज ठीक हुआ (फोटो : सोशल मीडिया )

Omicron Variant News Today: ओमिक्रॉन वायरस (omicron virus) क्या जानलेवा होता जा रहा है? दरअसल ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट (Corona New Variant) ओमिक्रॉन वेरिएंट पहली मौत (Omicron Variant first death) होने की खबर सामने आई है। इस जानकारी खुद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने दी।

पीएम बोरिस जॉनसन ने सोमवार (13 दिसंबर) को ओमिक्रॉन के बारे में घोषणा (boris johnson omicron announcement) करते हुए बताया कि, "ब्रिटेन में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से पहले मरीज की मौत (britain omicron death) हुई है।" जानकारी के मुताबिक, यहां रविवार (12 दिसंबर) को ओमिक्रॉन वायरस के 1,239 केस (omicron virus case) दर्ज किए गए थे।

उन्होंने आगे कहा, "ओमक्रॉन वेरिएंट अभूतपूर्व दर से फैल रहा है और यह संक्रमण हर दो से तीन दिनों में दोगुना हो रहा है।" ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए ब्रिटिश सरकार ने देश में कोरोना की सतर्कता के स्तर को 3 से बढ़ाकर 4 कर दिया है। यहां 12 दिसंबर तक ओमिक्रॉन के 1,239 नए मामले सामने आए, जिसके बाद ब्रिटेन में नए वेरिएंट के कुल मामले 3,137 तक पहुंच गए हैं। नए वेरिएंट पर लगाम लगाने के लिए ब्रिटिश स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसियों ने देश के कई हिस्सों को सतर्क रहने की सलाह दी है, जिसके बाद स्कॉटलैंड, यूनाइटेड किंगडम इंग्लैंड, वेल्स व उत्तरी आयरलैंड के सीएमओ ने सतर्कता का स्तर बढ़ा दिया है।

मालूम हो कि पीएम बोरिस जॉनसन ने पहले भी वेरिएंट के भयानक लहर की चेतावनी दे चुके हैं। इस लहर से बचने के लिए उन्होंने ओमिक्रॉन आपातकालीन बूस्टर अभियान (omicron emergency in uk) का एलान किया है। इस अभियान में 18 से अधिक उम्र वाले वयस्कों को साल के अंत कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की तीसरी डोज लेने के लिए समय-सीमा निर्धारित किया गया है। वहीं एक मॉडलिंग स्टडी में इस वेरिएंट के बारे में कहा गया है कि यदि समय रहते हुए एस नए वेरिएंट को नियंत्रित करने का उपाय नहीं किया गया तो, यह अप्रैल 2022 तक और खतरनाक हो सकता है और इससे मरने वालों की संख्या और भी बढ़ जाएगी।


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story