×

Imran Khan: बुशरा बीबी से शादी बनी अब इमरान की नई मुसीबत, पूर्व पति पहुंचा कोर्ट, धोखाधड़ी से निकाह करने का लगाया आरोप

Imran Khan: अदालत में इन सभी को 28 नवंबर को पेश होने का निर्देश जारी किया है। पाकिस्तान के सियासी हलकों में भी इमरान और बुशरा बीबी की शादी का मामला गरमाया हुआ है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 26 Nov 2023 4:44 AM GMT
Pak Former PM Imran Khan with Bushra Bibi
X

Pak Former PM Imran Khan with Bushra Bibi (Photo: Social Media)

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पहले ही कई मामलों के कारण मुश्किलों में घिरे हुए हैं और अब बुशरा बीवी से शादी के मामले में उनकी मुसीबत बढ़ गई है। इस शादी के खिलाफ बुशरा बीबी के पूर्व पति खावर फरीद मनेका ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने इमरान खान पर बुशरा बीबी से धोखाधड़ी से शादी करने का आरोप लगाया है।

मनेका की ओर से ही इस मामले को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाए जाने के बाद इस्तखाम-ए-पाकिस्तान पार्टी के सदस्य अवन चौधरी, बुशरा बीबी से इमरान की शादी करने वाले मुफ्ती मोहम्मद सईद और मनेका के घर के कर्मचारी लतीफ को नोटिस जारी किया गया है। अदालत में इन सभी को 28 नवंबर को पेश होने का निर्देश जारी किया है। पाकिस्तान के सियासी हलकों में भी इमरान और बुशरा बीबी की शादी का मामला गरमाया हुआ है।

इमरान और बुशरा को कड़ी सजा देने की मांग

बुशरा बीबी के पूर्व पति मनेका ने इस हफ्ते की शुरुआत में भी इमरान खान पर अपनी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद करने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि मेरा वैवाहिक जीवन ठीक-ठाक चल रहा था मगर इमरान खान के दखल के बाद वैवाहिक जिंदगी पूरी तरह तबाह हो गई। अब उन्होंने इस मामले में अदालत में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अदालत से अनुरोध किया है कि इस मामले में न्याय किया जाए और इमरान खान और बुशरा बीबी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

मनेका ने 14 नवंबर 2017 को बुशरा बीबी को तलाक दे दिया था। उनका कहना है कि इमरान खान ने बुशरा बीबी को मोबाइल फोन दे रखा था और वे अलग संपर्क नंबर पर बुशरा से संपर्क किया करते थे। उन्होंने कहा कि इमरान खान के इस दखल के कारण उन्हें तलाक देने पर मजबूर होना पड़ा।

पूर्व पति ने अदालत में दर्ज कराया बयान

बुशरा बीबी के पूर्व पति खावर फरीद मनेका ने 71 वर्षीय इमरान खान और 49 वर्षीय बुशरा बीबी के खिलाफ पाकिस्तान पीनल कोड के मुताबिक विभिन्न धाराओं में इस्लामाबाद पूर्व के वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश कुदरतुल्ला की अदालत में शिकायत दर्ज कराई है। मनेका ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 200 (शिकायतकर्ता से पूछताछ) के तहत एक बयान भी दाखिल किया।

मनेका को हाल ही में भ्रष्टाचार के एक मामले में जमानत दी गई थी। अदालत में दर्ज कराए गए बयान में मनेका ने अपने इस आरोप को दोहराया है कि इमरान खान ने उनकी शादीशुदा जिंदगी को पूरी तरह तबाह कर दिया। मनेका ने यह भी कहा कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान अक्सर आध्यात्मिक उपचार की आड़ में उनकी अनुपस्थिति में घंटों उनके घर आते थे, जो न केवल अवांछनीय बल्कि अनैतिक था।

इमरान खान की शादी पर गरमाई सियासत

इमरान खान और बुशरारा बीबी की शादी के मामले को लेकर पाकिस्तान में सियासत भी गरमा आ गई है। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं ने बुशरा बीबी के पूर्व पति के बयान की आलोचना की है। उनका कहना है कि वे इस मामले में इमरान खान को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। दूसरी ओर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन ने इस मुद्दे को लपक लिया है और इसके जरिए इमरान खान पर तीखा हमला बोला है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story