×

आतंकवाद पर पाक का फिर दिखा दोहरा चरित्र, गृह मंत्री निसार अली मिले प्रतिबंधित आतंकियों से

aman
By aman
Published on: 22 Oct 2016 10:18 AM GMT
आतंकवाद पर पाक का फिर दिखा दोहरा चरित्र, गृह मंत्री निसार अली मिले प्रतिबंधित आतंकियों से
X

इस्लामाबाद: आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान का दोहरा चरित्र एक बार फिर सामने आया है। ताज़ा खबर के अनुसार पाकिस्तान के गृहमंत्री निसार अली खान ने शनिवार को दो प्रतिबंधित समूहों के प्रमुखों से मुलाकात की। गौरतलब है कि इनमें एक को अमेरिका ने खूंखार आतंकी घोषित किया हुआ है।

ये मुलाकात इस आशंका के बीच हुई है कि ये संगठन अगले हफ्ते होने वाले इमरान खान के विरोध मार्च में शामिल हो सकती है। ये विरोध मार्च भ्रष्टाचार के आरोपों पर पाक पीएम नवाज शरीफ की बर्खास्तगी की मांग कर रहा है।

ये भी पढ़ें ...सर्जिकल स्ट्राइक पर जल्द बनेगी फिल्म, सबूत मांगने वालों को मिलेगा माकूल जवाब

इमरान की धमकी से सरकार परेशान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने धमकी दी है कि वो दो नवंबर को राजधानी इस्लामाबाद को बंद कर देंगे। तालिबान के गॉडफादर माने जाने वाले मौलाना समी-उल-हक ने ऐलान किया था कि उनकी 'दिफ्श-ए-पाकिस्तान काउंसिल' (डीसीसी) प्रदर्शन में शामिल होगी। इस वजह से सरकार में खलबली मच गई।

ये भी पढ़ें ...‘सर्जिकल स्‍ट्राइक’ के बाद अमेरिका ने दिया PAK को झटका, मदद में की 73 फीसदी कटौती

मदरसों को निशाना बनाने का आरोप

इस संगठन ने आरोप लगाया कि सरकार देश में मदरसों को निशाना बना रही है। हक ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ शुक्रवार को निसार से मुलाकात की थी। प्रतिनिधिमंडल में प्रतिबंधित अहल-ए-सुन्नत वल जमात (एएसडब्ल्यूजे) के मौलाना मोहम्मद अहमद लुधियानवी और प्रतिबंधित हरकत-उल-मुजाहिदीन (एचयूएम) के मौलाना फज़ल-उल-रहमान खलील सहित अन्य शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें ...सर्जिकल स्ट्राइक के बाद चीनी सामानों पर देशभर में फूटा गुस्सा, ‘ड्रैगन’ हुआ बेदम

उल्लेखनीय है कि एचयूएम को प्रतिबंधित करने के बाद खलील ने अंसार-उल-उम्मा संगठन स्थापित किया था। एसडब्ल्यूजे, प्रतिबंधित शिया विरोधी सिपाह-ए-सेहाबा पाकिस्तान (एसएसपी) का उत्तराधिकारी है। कुछ साल पहले इसे भी प्रतिबंधित कर दिया गया था। प्रतिनिधिमंडल के नेता सरकार द्वारा उन लोगों के राष्ट्रीय पहचान पत्र रद्द करने के ऐलान से गुस्सा थे जो चौथी सूची में शामिल हैं। इसका मतलब यह हुआ कि उनके लिए देश में कारोबार करना या पासपोर्ट बनवाना अंसभव है।

ये भी पढ़ें ...सर्जिकल स्‍ट्राइक पर बोले मोदी- जवानों को सलाम, इजराइल की तरह ऑपरेशन को दिया अंजाम

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story