×

नवाज शरीफ की ना'पाक' हरकत, 22 सांसद दुनियाभर में उठाएंगे कश्मीर मुद्दा

aman
By aman
Published on: 27 Aug 2016 3:58 PM GMT
नवाज शरीफ की नापाक हरकत, 22 सांसद दुनियाभर में उठाएंगे कश्मीर मुद्दा
X

इस्लामाबाद : जम्मू-कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने की कवायद में लगातार मात खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इसी के तहत पाक पीएम नवाज शरीफ ने 22 सांसदों को अपना विशेष दूत नियुक्त किया है। ये विशेष दूत विभिन्न देशों में जाकर वहां कश्मीर मुद्दे को उठाएंगे।

शरीफ ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा, 'हम संयुक्त राष्ट्र को कश्मीर पर उसके पुराने वादे की याद दिलाएंगे, जिसमें जनता को आत्मनिर्णय का अधिकार देने की बात कही गई है।'

और बिगाड़ सकता है घाटी का माहौल

पाक पीएम ने कहा कि हम भारत को भी याद दिलाएंगे कि कई दशक पहले यह मामला लेकर वह खुद संयुक्त राष्ट्र गया था। लेकिन अब वह अपने वादे से पीछे हट रहा है। गौरतलब है कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान ऐसे समय अपनी नापाक हरकत को अंजाम दे रहा है, जब हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से घाटी में अशांति का माहौल है।

दोनों ओर से जारी है जुबानी जंग

कश्मीर में हिंसा का नया दौर शुरू करने के लिए भारत पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहरा रहा है। दूसरी तरफ, पाकिस्तान इससे इन्कार कर रहा है। बुरहान वानी आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था।

राष्ट्र संयुक्त में फिर गाएंगे कश्मीर राग

पाकिस्तान हर साल की तरह इस साल भी संयुक्त राष्ट्र संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में कश्मीर का रोना रोने वाला है। इसी के तहत नवाज शरीफ ने विशेष दूत नियुक्त किए गए अपने सांसदों से दुनियाभर में घूमकर कश्मीर मुद्दे पर चर्चा करने को कहा है। रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, सितंबर में नवाज शरीफ विभिन्न देशों से बातचीत का ब्योरा महासभा के सामने रखेंगे।

बलूचों ने तिरंगा ले किया प्रदर्शन

दूसरी ओर पाकिस्तान के बलुचिस्तान में सेना द्वारा लोगों पर किए जा रहे हमले और मानवाधिकारों के उल्लंघन को लेकर शनिवार को जर्मनी में रह रहे बलुचिस्तान के लोगों के पाक सरकार और सेना के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। जर्मनी के लिपझिग इलाके में बड़ी संख्या में मौजूद बलूच लोगों ने रैली निकाली। इस दौरान उनके हाथों में तिरंगा झंडा भी नजर आया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story