×

PAK का दावा: कुलभूषण जाधव दे रहा है हाल में हुए आतंकी हमलों की जानकारी

aman
By aman
Published on: 30 May 2017 10:20 AM GMT
PAK का दावा: कुलभूषण जाधव दे रहा है हाल में हुए आतंकी हमलों की जानकारी
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने कहा है कि वहां की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव देश में हाल में हुए आतंकी हमलों के बारे में खुफिया जानकारी दे रहा है। बता दें, कि कुलभूषण जाधव को पाक की एक सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है।

पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा, कि अंतरराष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) ने 18 मई को जाधव की फांसी पर रोक लगा दी थी। लेकिन उसे मामले में अधिकार क्षेत्र के बारे में अभी फैसला करना है।'

सबूत आईसीजे में देंगे

इस बीच, पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अश्तर औसाफ ने 'डॉन न्यूज' से कहा है कि 'पाकिस्तान के पास यह साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं कि जाधव एक जासूस है। औसाफ ने कहा, कि 'पाक के पास जाधव के बारे में जो भी जानकारी है, उसका सुरक्षा कारणों से खुलासा नहीं किया जा सकता।' उन्होंने कहा, सुनवाई शुरु होने के बाद सबूत केवल अंतरराष्ट्रीय अदालत में ही पेश किए जाएंगे।'

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

..पाक की हार और ना भारत की जीत

अश्तर औसाफ आगे बोले, 'आईसीजे का दिया गया 'प्रक्रियागत आदेश' ना तो पाकिस्तान की हार है और ना ही भारत की जीत।' उन्होंने जोर देकर कहा कि जब मामले पर सुनवाई फिर से शुरू होगी तब पाकिस्तान के पास जीत के लिए ठोस आधार होगा। नए कानूनी दल के गठन के बारे में पूछे गए सवाल के बारे में औसाफ ने कहा, कि दल को बदलने की कोई योजना नहीं है। हालांकि इसका विस्तार संभव है।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने देश के खिलाफ जासूसी और विध्वंसक गतिविधियों में शामिल रहने के आरोपों में मौत की सजा सुनाई थी। जिसके बाद आईसीजे ने 18 मई को जाधव की फांसी पर रोक लगा दी थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story