×

पाकिस्तान: 20 लोग की मौत से पसरा मातम, अभी भी कई लापता, जानें पूरा मामला

पाकिस्तान में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। यहां एक ही ज़िले में आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग अब भी लापता हैं।

Aditya Mishra
Published on: 15 Nov 2019 8:12 AM GMT
पाकिस्तान: 20 लोग की मौत से पसरा मातम, अभी भी कई लापता, जानें पूरा मामला
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। यहां एक ही ज़िले में आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई।

जबकि कई लोग अब भी लापता हैं। हालत ये है कि अस्पतालों में अगले 24 घंटे के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। ये थरपाकर ज़िले की घटना है।

ये भी पढ़ें...Pakistan के विदेश मंत्री Shah Mehmood Qureshi ने कश्मीर को भारत का राज्य बताया

डॉन के अनुसार, रेगिस्तानी क्षेत्र वाले थारपरकर जिले के मिठी, छाछी इलाके और राम सिंह सोढो गांव में बुधवार देर रात से भारी बारिश शुरू हो गई और गुरुवार को भी जारी रही, इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने की यह घटना हुई।

प्रभावित क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने और बाद में आग लगने से सैकड़ों जानवरों के भी मारे जाने की खबर है। जहां बुधवार रात को तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं गुरुवार को 10 महिलाओं सहित 17 अन्य की मौत हो गई।

आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में कम से कम 30 लोग घायल भी हुए हैं और उन्हें मिठी, इस्लामकोट और छछरो कस्बों के अस्पतालों में भर्ती कराया गया। प्रभावित इलाकों के अधिकारियों ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है।

ये भी पढ़ें...Pakistan: 7 साल के मासूम की रेप और हत्या करने वाले को फांसी पर लटकाया

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story