×

पाकिस्‍तान पर बड़ी कार्रवाई, बंद हुई अफवाह की 333 दुकानें

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान लगातार के खिलाफ झूठी खबरें फैला रहा है। इसे लेकर पर ट्विटर ने पड़ोसी देश पर बड़ी कार्रवाई की है। सोशल मीडिया ट्विटर ने भ्रामक और उग्र पोस्‍ट कर रहे 333 ट्विटर अकाउंट्स को सस्‍पेंड कर दिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 28 March 2023 11:26 AM GMT (Updated on: 28 March 2023 4:43 PM GMT)
पाकिस्‍तान पर बड़ी कार्रवाई, बंद हुई अफवाह की 333 दुकानें
X

इस्लामाबाद: जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान लगातार के खिलाफ झूठी खबरें फैला रहा है। इसे लेकर पर ट्विटर ने पड़ोसी देश पर बड़ी कार्रवाई की है। सोशल मीडिया ट्विटर ने भ्रामक और उग्र पोस्‍ट कर रहे 333 ट्विटर अकाउंट्स को सस्‍पेंड कर दिया है। ये सभी अकाउंट्स पाकिस्‍तान से संचालित किए जा रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म किए जाने के बाद से इन अकाउंट से फर्जी और उग्र खबरें फैलाई जा रही थीं। पाकिस्‍तान इन अकाउंट्स के जरिए फेक न्‍यूज फैला रहा था, जिससे कश्‍मीर घाटी में हिंसा को भड़काया जा सके।

यह भी पढ़ें...पी चिदंबरम को लगा बड़ा झटका, कोर्ट ने सुनाया नया फैसला

भारतीय अधिकारियों ने इन ट्विटर अकाउंट्स के खिलाफ आपत्ति जताई, जिसके बाद इन अकाउंट्स को सोशल साइट्स ने सस्‍पेंड कर दिया।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) ने बुधवार को ट्विटर अधिकारियों के सामने ट्विटर हैंडल्‍स को निलंबित करने और ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक करने का मुद्दा उठाया।

यह भी पढ़ें...तिहाड़ के इस बैरक में रहेंगे पी. चिदंबरम, मिलेंगी ये सुविधाएं

पीटीए का ट्विटर पर आरोप है कि वह इस मामले में पक्षपात कर रहा है। पीटीए ने ट्विटर से यह भी कहा कि अगर कश्मीर के मामले में लिखने के चलते किसी भी पाकिस्तानी यूजर का अकाउंट निलंबित हुआ है तो वह इसकी जानकारी पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी को दें।

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी को अभी तक इस मामले में 333 शिकायतें मिली हैं, जिसे ट्विटर के पास भेजा गया है, जिससे इन अकाउंट्स को दोबारा शुरू किया जा सके।

यह भी पढ़ें...आतंकियों के लगे कैंप! कश्मीर पर रच रहे ऐसी बड़ी साज़िश

पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी की तरफ से कहा गया है कि ट्विटर ने इस पर न ही कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया दी है और न ही अकाउंट्स को निलंबित करने का कोई कारण उन्‍हें बताया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story