×

पाकिस्तान में मौतें ही मौतें: ऑक्सीजन हुआ खत्म, देश में मचा हड़कंप

पेशावर में स्थित एक अस्पताल में 7 कोरोना मरीजों की मौत का मामला सामने आने के बाद WHO की चिंता बढ़ गयी है। इन मरीजों की मौत ऑक्सीजन न मिलने के कारण हुई है।

Shivani
Published on: 7 Dec 2020 3:40 AM GMT
पाकिस्तान में मौतें ही मौतें: ऑक्सीजन हुआ खत्म, देश में मचा हड़कंप
X

लखनऊ: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों में फिर से इजाफा होने लगा है। वहीं पाकिस्तान में स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं की मूल कमी के चलते इलाज में भी दिक्क़ते आ रही हैं। इसी कड़ी में एक नया मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के एक अस्पताल में ऑक्ससीजन की कमी के कारण 7 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गयी।

पाकिस्तान में ऑक्सीजन की कमी से कोरोना मरीजों की मौत

दरअसल, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर पहले ही चिंता जताई थीं। वहीं इस बीच देश के पेशावर में स्थित एक अस्पताल में 7 कोरोना मरीजों की मौत का मामला सामने आने के बाद WHO की चिंता बढ़ गयी है। इन मरीजों की मौत ऑक्सीजन न मिलने के कारण हुई है।

पेशावर के खैबर टीचिंग अस्पताल में 7 मरीजों ने तोड़ा दम

बता दें कि इस अस्पताल में ऑक्सीजन के सिलेंडर की सप्लाई 180 किलोमीटर दूर रावलपिंडी से होती है। ऐसे में समय रहते अस्पताल में ऑक्सीजन न पहुँचने के चलते कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया। गौरतलब है कि पाकिस्तान में अब तक 4 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये हैं, तो वहीं 8 हजार से ज्यादा मरीजों की मौत रिकॉर्ड की गयी है।

ये भी पढ़ेंः सावधान: नहीं किया वोट तो भूल जाइए खाना, चुनाव पर हुआ बड़ा एलान

180 किलोमीटर दूर रावलपिंडी से आते हैं ऑक्सीजन सिलेंडर

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला पेशावर के खैबर टीचिंग अस्पताल की है, जहां देर शाम ऑक्सीजन खत्म हो गया। हालत तब गंभीर हो गयी जब आईसीयू में भर्ती 7 कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी लेकिन अस्पताल में ऑक्सीजन न होने के कारण उनकी मौत हो गई। इस बारे में अस्पताल के प्रवक्ता फरहद खान ने बयान जारी करते हुए बताया कि मारे गए सातों मरीज ICU में भर्ती थे और रावलपिंडी से ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गयी थी। उन्होंने इस बात को माना कि ऑक्सीजन आने में देरी होने के चलते मरीजों को बचाना नहीं जा सका। मरने वाले 7 मरीजों में एक दो साल का बच्चा भी था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story