×

हुई खौफनाक एयरस्ट्राइक: पाकिस्तान ने मचाया कत्लेआम, अफगानिस्तान में 47 से ज्यादा लोगों की मौत

Pakistan Airstrikes In Afghanistan:पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान के खोस्त और कुनार प्रांतों पर हवाई हमले किए हैं। इस हमले में 47 से ज्यादा नागरिकों की मौत हो गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 17 April 2022 5:16 PM GMT
Pakistan airstrike in Afghanistan
X

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में की एयरस्ट्राइक: Photo - Social Media

Pakistan Airstrikes: पिछले कई दिनों से पाकिस्तान (Pakistan) में सियासी हलचल की ख़बरों के थमने के बाद अब पाकिस्तान से हवाई हमले की खबर आ रही है। पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में दो आतंकी हमले हुए थे जिसमें पाकिस्तानी सेना के 8 जवान मारे गए थे। जिसके बाद पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने अफगानिस्तान के खोस्त और कुनार प्रांतों पर हवाई हमले किए हैं।

इस हमले में 47 से ज्यादा नागरिकों की मौत हो गई है। मरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। बता दें कि अफगानिस्तान में स्थानीय अधिकारियों ने पुष्टि की है कि पाकिस्तानी विमानों ने शुक्रवार की रात खोस्त प्रांत पर हवाई हमले किए। इस हमले में बच्चे और महिलाओं समेत 47 लोगों की मौत हुई है।

पाकिस्तान के राजदूत मंसूर अहमद खान को तालिबानी सरकार ने किया तलब

पाकिस्तान द्वारा अफगानिस्तान (Afghanistan) में हुए इस हमले के बाद वहां की सत्तासीन तालिबानी सरकार ने नाराजगी जाहिर की है। साथ ही तालिबानी सरकार ने पाकिस्तान के राजदूत मंसूर अहमद खान को तलब कर आगे से ऐसी किसी भी कार्रवाई नहीं करने की चेतावनी दी है।

अफगानिस्तान में पाकिस्तानी हमले की पुष्टि

इस हमले के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-तालिबान (TTP) ने एक बयान जारी कर अफगानिस्तान में पाकिस्तानी हमले की पुष्टि की है। संगठन ने कहा है कि बमों से उन प्रवासी शिविरों को निशाना बनाया गया है, जो पाकिस्तान के कबायली इलाकों से भाग गए थे।

टीटीपी एक उग्रवादी संगठन है

इस एयरस्ट्राइक पर पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि बम विस्फोट अफगानिस्तान के खोस्त और कुनार प्रांतों में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के सदस्यों को निशाना बनाकर किए गए। टीटीपी एक उग्रवादी संगठन है जो पाकिस्तानी तालिबान की सरपरस्ती में काम करता है। टीटीपी ने एक बयान जारी कर अफगानिस्तान में पाकिस्तानी हमले की पुष्टि की है। समूह ने कहा कि बमों से उन प्रवासी शिविरों को निशाना बनाया गया है जो पाकिस्तान के कबायली इलाकों से भाग गए थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story