×

Pakistan: फिर पाकिस्तान में भयानक हमला, पोलियो टीम के 3 लोगों को उतारा मौत के घाट

Pakistan Latest News : पाकिस्तान में पोलियो रोधी टीकाकरण करने वाली टीम पर हमले का सिलसिला थम नहीं रहा है। आज भी बंदूकधारी हमलावरों ने 3 लोगों की हत्या कर दी है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 Jun 2022 11:09 AM GMT
Pakistan Anti Polio Vaccination
X

Pakistan Anti Polio Vaccination (Image Credit : Social Media)

Pakistan News : पाकिस्तान (Pakistan) सरकार पोलियो जैसी गंभीर बीमारी से खुद को मुक्त करने के लिए बड़े स्तर पर टीकाकरण अभियान चला रही है। टीकाकरण अभियान में काम करने वाले चिकित्सकों की टीम पर कई बार हमले की खबर सामने आ चुकी है। ताजा मामला अशांत उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले से सामने आया, जहां मंगलवार को पोलियो रोधी टीकाकरण (Anti Polio Vaccination) करने गई चिकित्सकों की टीम पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया। इस हमले में 2 पुलिसकर्मियों समेत कुल 3 लोगों की मौत हो गयी है।

घर-घर जाकर टीकाकरण कर रही थी टीम

पाकिस्तान सरकार (Government of Pakistan) इस वक्त युद्ध स्तर पर पाकिस्तान में पोलियो रोधी टीकाकरण अभियान चला रही है। हाल ही में अफगानिस्तान (Afghanistan) की सीमा से सटे अशांत उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले में पोलियो के करीब एक दर्जन मामले सामने आए। जिसके कारण सरकार ने इन सभी क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान को तेज करवा दिया है। इसी सिलसिले में आज टीकाकरण की टीम घर-घर जाकर टीकाकरण कर रही थी। इस बीच कुछ बंदूकधारी अज्ञात हमलावरों ने टीकाकरण कर रही टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में टीम की सुरक्षा में लगे 2 पुलिसकर्मियों समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल पुलिस इस मामले को लेकर जांच कर रही है।

Pakistan Anti Polio Vaccination (Image Credit : Social Media)

टीकाकरण करने वाली टीम पर लगातार हो रहें हमले

पाकिस्तान में पोलियो रोधी टीकाकरण करने वाले टीम पर हमले का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। हाल के कुछ वक्त में टीम के सदस्यों पर हमले के मामलों में तेजी से इजाफा देखा गया है। बता दें उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में भी पोलियो रोधी टीकाकरण अभियान के लिए गई टीम पर कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में एक महिला की मौत हो गई थी। पोलियो से ग्रसित पाकिस्तान में सरकार टीकाकरण अभियान को लगातार तेजी से चला रही है, मगर इसके खिलाफ कई बार आवाज उठ चुके हैं। हाल में टीकाकरण अभियान में शामिल सदस्यों पर हुए हमले के कारण इस अभियान को पूरा करने में अधिक वक्त भी लग रहा है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story