×

Pakistan: नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, एक बार फिर सिद्धिविनायक मंदिर में तोड़फोड़, भारी फोर्स तैनात

एक बार फिर से पाकिस्तान में मंदिर को निशाना बनाने का मामला सामने आया है। यहां के सिद्धिविनायक मंदिर में बुधवार शाम के दौरान ताबड़तोड़ तोड़-फोड़ की गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 5 Aug 2021 2:58 AM GMT
The Siddhivinayak temple of this village was vandalized during Wednesday evening
X

पाकिस्तान में सिद्धिविनायक मंदिर में तोड़फोड़ (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: पाकिस्तान अपने नापाक कृत्यों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में एक बार फिर से पाकिस्तान में मंदिर को निशाना बनाने का मामला सामने आया है। ये मामला पंजाब के सादिकाबाद के भोंग शरीफ गांव का है। इस गांव के सिद्धिविनायक मंदिर में बुधवार शाम के दौरान ताबड़तोड़ तोड़-फोड़ की गई। इस कृत्य का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मंदिर के अंदर तोड़-फोड़ वाले इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे सैकड़ों की तादात में लोग एकदम से मंदिर के अंदर लाठी-डंडे के साथ घुसते चले जाते हैं। इसके बाद मंदिर के अंदर रखी सभी मूर्तियों को नुकसान पहुंचाते हुए तोड़ना शुरू कर देते हैं।

मंदिर में तोड़फोड़

साथ ही इस वीडियो भीड़ द्वारा किस तरफ मंदिर ने तोड़फोड़ नुकसान पहुंचाया जा रहा है ये भी साफ दिखाई देता है। हालाकिं इस क्रुर घटना के बाद इलाके की पुलिस मौके पर पहुंच गई। फिलहाल मंदिर के पास बड़े पैमाने पर पुलिस बल को तैनात कर मामले की जांच की जा रही है।

इधर पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान के स्पेशल असिस्टेंट डॉक्टर शहबाज गिल ने ट्वीट कर कहा कि बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस अप्रिय घटना का संज्ञान लिया और जिला प्रशासन को मामले की जांच करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। पाकिस्तानी संविधान अल्पसंख्यकों को उनकी पूजा को स्वतंत्र रूप से करने की स्वतंत्रता और सुरक्षा प्रदान करता है।

ऐसे में इस कदर नापाकियत पर उतारू पाकिस्तान के कृत्य पर पीएम इमरान खान की सत्ताधारी पार्टी के हिंदू सांसद रमेश वंकवानी ने भोंग शरीफ के गणेश मंदिर में हुई तोड़फोड़ को अत्यंत निंदनीय कृत्य बताया है।

इस मामले पर उन्होंने कहा कि दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। साथ ही रमेश वंकवानी ने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश से भी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। वहीं दोषियों जल्द से जल्द पकड़ कर कार्रवाई करने की मांग की है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story