×

पाकिस्तान में तगड़ा धमाका: कराची में हुआ बड़ा विस्फोट, दहल उठी पूरी दुनिया, 12 की मौत कई घायल

Pakistan Bomb Blast: शनिवार को कराची के शेरशाह इलाके में परचा चौक के पास हुए एक संदिग्ध विस्फोट में तकरीबन 12 लोगों के मारे जाने की सूचना प्राप्त हुई है तथा विस्फोट के चलते 13 अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 18 Dec 2021 11:42 AM GMT (Updated on: 18 Dec 2021 11:47 AM GMT)
Afghanistan Bomb Blast:
X
धमाके की तस्वीर 

Pakistan Bomb Blast: पाकिस्तान के कराची में जोरदार विस्फोट से हुआ। इस धमाके में कई लोगों के घायल होने की खबर है। यह धमाका दक्षिणी पाकिस्तान के कराची में एक सीवेज सिस्टम में आज जोरदार गैस विस्फोट हुआ है। इस हादसे में 12 लोगों की मौत होने की खबर नहीं है। वहीं 13 घायल लोगों के घायल होने की खबर है। कराची के शेरशाह में भीषण विस्फोट, 12 की मौत 13 घायल

पाकिस्तान धमाके की डीटेल

शनिवार को कराची के शेरशाह इलाके में परचा चौक के पास हुए एक संदिग्ध विस्फोट में तकरीबन 12 लोगों के मारे जाने की सूचना प्राप्त हुई है तथा विस्फोट के चलते 13 अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं।

घटना की जानकरी मिलते ही मौके पर पहुंचे एसएचओ जफर अली शाह ने घटना के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि-"विस्फोट एक निजी बैंक के नीचे स्थित एक सीवेज (नाली) में हुआ है,जिसके चलते अभी तक 12 लोगों के मारे जाने की सूचना प्राप्त हुई है तथा 13 लोग घायल हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।"

शुरुआती तौर पर प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह विस्फोट सीवेज में गैस के जमा होने के चलते हुआ है। हालांकि घटना के सम्बंध में जांच जारी है तथा विस्फोट से जुड़ी आधिकारिक पुष्टि का इंतज़ार है। घटना के विषय में जानकारी देते हुए मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने बताया कि-"नाले में हुए विस्फोट के चलते घटनास्थल के आसपास मौजूद एक बैंक की इमारत, आसपास खड़ी कई गाड़ियां तथा एक नज़दीकी पेट्रोल पंप बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। घटना की जानकारी मिलते ही विस्फोट स्थल पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने घटनास्थल के साथ ही पूरे इलाके की पूर्ण रूप से घेराबंदी कर दी है।

विस्फोट स्थल की सघन जांच हेतु एक बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है तथा जांच के पश्चात बम निरोधक दस्ते की रिपोर्ट के बाद ही विस्फोट के असल कारणों की पुष्टि संभव हो सकेगी।

शुरुआती प्राप्त सूचना के आधार पर यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि विस्फोट के चलते ढही इमारत के नीचे कई लोग दबे हुए हैं, राहत एवं बचाव दल को मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए सूचना दे दी गयी है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story