×

Pakistan Bomb Blast Today: सिंध प्रांत में भीषण बम ब्लास्ट ,शिया मुसलमानों के जुलूस पर हमला, कई हताहत

Pakistan Bomb Blast Today: आज यानी बृहस्पतिवार को पाकिस्तान के सिंध प्रांत में भयंकर बम ब्लास्ट हुआ। इस बम धमाके में शिया(Shia) समुदाय के 5 लोगों की मौत हो गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 19 Aug 2021 10:21 AM GMT (Updated on: 19 Aug 2021 10:45 AM GMT)
Bomb blast
X

बम ब्लास्ट की सांकेतिक तस्वीर (फोटो- सोशल मीडिया)

Pakistan Bomb Blast Today: अफगानिस्तान (Afganistan) में तालिबानी संगठन (Taliban) के कहर ढाने के बाद अब पाकिस्तान (Pakistan) भी अपना रंग दिखाने लगा है। आज यानी बृहस्पतिवार को पाकिस्तान के सिंध प्रांत में भयंकर बम ब्लास्ट हुआ। इस बम धमाके में शिया(Shia) समुदाय के 5 लोगों की मौत हो गई।

जुलूस में बम विस्फोट

सिंध प्रांत में हुए बम विस्फोट के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत के बहावन नगर में शिया (Shia) समुदाय के लोग अपना जुलूस निकाल रहे थे। इसी जुलूस के दौरान ये हमला किया गया। इस हमले में 5 लोग मारे गए। जबकि लगभग 40 लोग जख्मी हो गए। प्रांत में हुए इस हमले के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मच गई। जिसके बीच हमलावर वहां से फरार होने में कामयाब हो गए।

आपको बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) भले ही एक इस्लामिक देश है, लेकिन वहां शिया, अहमदी और कादियानी मुसलमान हमेशा से ही कट्टरपंथियों की बंदूक के निशाने पर रहे हैं। वहीं शिया मुस्लिमों पर कट्टरपंथियों द्वारा हमले होते रहते हैं।

PAK प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया तालिबानियों का समर्थन, लग रहे ये आरोप

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban) ने पूरी तरह अपना कब्जा जमा लिया है, जिसके बाद देश के हालात काफी ज्यादा खराब हो चले हैं। लोग तालिबान के आतंक से परेशान होकर देश छोड़ने को मजबूर हो गए हैं। इस बारे में कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने तालिबान के पक्ष में बयान दिया था और ऐसा करके उन्होंने साबित कर दिया कि वो तालिबानियों के साथ खड़े हैं।

दरअसल, प्रधानमंत्री इमरान खान ने अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार का समर्थन किया था और कहा था कि अफगानों ने गुलामी की बेड़ियों को तोड़ दिया है। बता दें कि इमरान खान सोमवार को सिंगल नेशनल करिकुलम (एसएनसी) के पहले फेज के पाठ्यक्रम की लॉन्चिंग में पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने यह बयान दिया। वहीं, इमरान खानसे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी अफगानिस्तान पर अपना बयान दिया था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story