×

Pakistan Bus Blast: चीनी इंजीनियर्स और सेना को लेकर जा रही पाकिस्तानी बस में ब्लास्ट, 8 की मौत

Pakistan Bus Blast: चीनी इंजीनियर्स और सेना को लेकर जा रही पाकिस्तानी बस में ब्लास्ट, 8 की मौत

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 14 July 2021 6:32 AM GMT (Updated on: 14 July 2021 6:52 AM GMT)
Pakistan Bus Blast: चीनी इंजीनियर्स और सेना को लेकर जा रही पाकिस्तानी बस में ब्लास्ट, 8 की मौत
X

Pakistan Bus Blast: पाकिस्तान आतंकियों से सुरक्षित नहीं है। बीते दिन पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में भी आतंकी हमला हुआ था, जिसमें सेना के कैप्टन समेत 12 जवानों की मौत हो गई थी, तो वहींं बुधवार को पाकिस्तान की एक बस में विस्फोट हुआ है। बस में चीन के इंजीनियर, कर्मचारी और पाकिस्तानी सेना के जवान सवार थे। आईईडी ब्लास्ट होने से बस में सवार 8 लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद पाकिस्तानी सेना में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान में दसू बांध पर काम करने वाले चीनी इंजीनियर को आतंकी हमले में निशाना बनाया गया। आज चीनी इंजीनियरों को लेकर जो बस रवाना हुई थी, उस में जोरदार धमाका हो गया। जब ये ब्लास्ट हुआ तो बस में 30 इंजीनियर, कर्मचारी और उनकी सुरक्षा के लिए पाकिस्तानी सैनिक सवार थे। इस ब्लास्ट में 4 चीनी इंजीनियरों समेत 8 लोगों की मौत होने की जानकारी मिल रही हैं। वहीं कई अन्य लोग घायल हो गए। धमाके की वजह आईईडी विस्फोटक बताया जा रहा है।

पाकिस्तानी बस में IED Blast:

मामले में पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया का कहना है कि ब्लास्ट में मारे गए लोगों के शवों और हमले में घायल लोगों को ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र दासू भेज दिया गया है। वहीं सेना, पुलिस और पाकिस्तान सरकार के आला अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। जांच के आदेश जारी कर दिए गए है। विस्फोट की तीव्रता का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। साथ ही इस हमले के पीछे किस संगठऩ का हाथ हो सकता है, ये भी पता लगाया जा रहा है।

खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी सेना पर आतंकी हमला

बता दें कि बीते दिन पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत स्थित कुर्रम में आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) पर हमला कर दिया है। जिसमें पाकिस्तानी सेना के कैप्टन अब्दुल बासित समेत 12 जवानों की मौत हो गई है, जबकि 15 जवान घायल हो गए। बताया गया कि पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) पर हुए इस हमले के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) का हाथ है। आतंकियों ने कुछ जवानों को भी बंधक बना लिया। इस खबर से पड़ोसी मुल्क में हड़कंप मचा हुआ है।

Shivani

Shivani

Next Story