×

Pakistan Bus Blast: चीन ने पाक को लगाई तगड़ी फटकार, कहा-जल्द एक्शन लें IMRAN

पाकिस्तान (Pakistan) में चीनी इंजीनियरों (Chinese Engineers) से भरी एक बस को निशाना बनाया गया है जिसमें चीन के 9 नागरिकों की मौत हो गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Satyabha
Published on: 14 July 2021 1:18 PM GMT
Pakistan Bus Blast: चीन ने पाक को लगाई तगड़ी फटकार, कहा-जल्द एक्शन लें IMRAN
X

सी जिनपिंग फोटो-सोशल मीडिया

Pakistan Bus Blast: पाकिस्तान (Pakistan) में बुधवार को एक बस को निशाना बनाकर जबरदस्त धमाका (Bomb Blast) किया गया। इस हमले में 13 लोगों की मौत हो गई, मरने वालों में 9 चीनी इंजीनियरों (Chinese Engineers) और एक पाकिस्तानी जवान शामिल हैं। इस बम धमाके के बाद चीन ने पड़ोसी देश पाकिस्‍तान को जमकर फटकारा है।

बस में हुआ धमाका फोटो-सोशल मीडिया

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता झाओ लिजिआन ने कहा कि इस हमले से चीन सदमे हैं और घटना की कड़ी निंदा करता है। हमले को लेकर चीनी प्रवक्‍ता ने इमरान सरकार से मामले की गहनता से जांच की मांग की है। चीन ने पाकिस्तान को कड़े शब्दों में ये भी कहा है कि ईमानदारी के साथ चीन के नागरिकों और प्रोजेक्‍ट की रक्षा की जाए।

चीनी इंजीनियरों को लेकर जा रही थी बस

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, ये हमला पाक के के उत्तरी हिस्से में बुधवार सुबह 7:30 बजे हुआ। बस दसू बांध पर काम कर रहे चीनी इंजीनियरों को लेकर जा रही थी। बस में 30 इंजीनियर और कर्मचारी सवार थे। बस की सुरक्षा पाकिस्तानी सैनिक कर रहे थे। इसी दौरान अचानक बस में जोरदार धमाका हो गया। हालांकि बम कहां रखा गया था इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। धमाके को लेकर जांच पड़ताल जारी है। धटनास्थल पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पाक ने हमले को बताया हादसा

एक ओर चीन इस धमाके को लेकर पाकिस्तान पर हमलावर है, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्‍तान इस घटना को एक हादसा बताकर छिपाने का प्रयास कर रहा है। लेकिन चीनी दूतावास ने इस बात की पुष्टि की है कि यह बम हमला था। इमरान खान के संसदीय सलाहकार बाबर अवान ने भी बम धमाके की पुष्टि की। अवान ने इसे एक कायराना हमला करार दिया।

Satyabha

Satyabha

Next Story