PAK कमांडो की घुसपैठ! तुरंत अलर्ट किया गया बंदरगाहों को, बड़े हमले की आशंका

एक तरफ जहां पाकिस्तान ने आज गजनवी नामक बैलेस्टिक मिसाइल का परिक्षण किया है। वहीं खबर है कि पाकिस्तानी कमांडो ने कच्छ में घुस सकते हैं। घाटी के हालात को देखते हुए भारतीय नौसेना ने गुजरात के सभी बंदरगाहों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही तटरक्षक सुरक्षाबलों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है।

Published by Harsh Pandey Published: August 29, 2019 | 1:12 pm
Modified: August 29, 2019 | 1:49 pm

नई दिल्ली: आर्टिकल 370 के हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। सीमा पार से पाकिस्तानी नेताओं और सेना की तरफ से लगातार नये नये बयान सामने आते रहे हैं।

एक तरफ जहां पाकिस्तान ने आज गजनवी नामक बैलेस्टिक मिसाइल का परिक्षण किया है। वहीं खबर है कि पाकिस्तानी कमांडो ने कच्छ में घुस सकते हैं।

घाटी के हालात को देखते हुए भारतीय नौसेना ने गुजरात के सभी बंदरगाहों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही तटरक्षक सुरक्षाबलों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है।

नौसेना प्रमुख ने कहा…

नौसेना प्रमुख ने अपने अलर्ट में कहा कि पाकिस्तानी कमांडो कच्छ में घुस सकते हैं। इस कारण तटरक्षक सुरक्षाबल अलर्ट रहें। इससे पहले नौसेना ने अपने सभी युद्धपोतों को अलर्ट पर रखा था।

यह भी पढ़ें:   मोदी का बड़ा राज! बस करो ऐसा, बन जाओ इनके जैसा

बता दें कि घाटी में 5 अगस्त से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से वहां के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। 5 अगस्त को मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। गजनवी मिसाइल, सतह से सतह का टेस्ट…

पाकिस्तान गजनवी नामक बैलेस्टिक मिसाइल का परिक्षण किया , जिस कारण कराची हवाई अड्डा आज बंद किया गया है। इस मिसाइल की मारक क्षमता 300 किमी. बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि इसका इस्तेमाल हवाई नहीं, बल्कि सतह से सतह के लिए होगा।

पाकिस्तान का नेशनल डेवलेपमेंट कॉम्प्लेक्स पंजाब (पाकिस्तान) के फतेहजंग में है, जहां से इसे ट्रैक किया जाएगा। वहीं इस मिसाइल को बलूचिस्तान के क्षेत्र में टेस्ट किया गया।

यह भी पढ़ें:   पाकिस्तान का गजनवी! परिक्षण तो हो गया, देखते हैं कितना टिकेगा भारत के आगे

भारत और पाकिस्तान दोनों के पास परमाणु हथियार…

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री लगातार दुनिया के सामने ये बोलते आयो हैं कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही परमाणु हथियारों से संपन्न है, ऐसे में अगर लड़ाई हुई तो दुनियाभर के लिए नुकसानदेह होगा। खास बात यह है कि इस सभी के बीच अब पाकिस्तान इस तरह मिसाइल टेस्ट करके दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है।

गौरतलब है कि भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 जब से हटाया है, तभी से पाकिस्तान की बौखलाहत साफ देखी जा सकती है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App