×

सुबह-सुबह भूकंप से हिला पाकिस्तान, राजधानी में महसूस किए गए झटके

Pakistan Earthquake: बुधवार सुबह पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 23 Jun 2021 2:51 AM GMT
सुबह-सुबह भूकंप से हिला पाकिस्तान, राजधानी में महसूस किए गए झटके
X

भूकंप की सांकेतिक तस्वीर (साभार- सोशल मीडिया) 

Pakistan Earthquake: बुधवार सुबह पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) भूकंप के झटकों से हिल उठी। राजधानी इस्लामाबाद में आज सुबह करीब छह बजकर 39 मिनट के आसपास भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं। इस बात की जानकारी नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी (National Center of Seismology) की ओर से दी गई है।

नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी (National Center of Seismology) की मानें तो बुधवार सुबह 6:39 मिनट के आसपास इस्लामाबाद के 146 किलोमीटर डब्ल्यूएसडब्ल्यू (WSW) में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस दौरान भूकंप की तीव्रता (Earthquake Intensity) रिक्टर स्केल पर 4.5 मापी गई है। बताया जा रहा है कि इस भूकंप के झटके राजधानी के अलावा इसके आस-पास के इलाकों में भी महसूस किए गए हैं। हालांकि किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं है।

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

गुरुवार को भी इस्लामाबाद में दर्ज किए गए थे भूकंप के झटके

आपको बता दें कि इससे पहले बीते हफ्ते गुरुवार को राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में ही भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए थे। इस्लामाबाद में राष्ट्रीय भूकंपीय निगरानी केंद्र के मुताबिक, शाम 7:19 बजे मंगोरा के दक्षिण पूर्व में 25 किमी की दूरी पर भूकंप आया था। जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.4 रही थी। भूकंप भूकंप 20 किलोमीटर की गहराई में दर्ज किया गया।

इस साल की शुरुआत में आए कई भूकंप

इसके अलावा गुरुवार शाम खैबर पख्तूनख्वा के कुछ हिस्सों में भी 4.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस हादसे में किसी के हताहत या संपत्ति के नुकसान की तत्काल कोई जानकारी सामने नहीं आई थी। बता दें कि इस साल की शुरुआत में इस्लामाबाद, खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब के कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story