पाकिस्तान नहीं डरता: हथियार जुटाने में लगे इमरान, कोरोना से कोई मतलब नहीं

पाकिस्तान कोरोना से अपनी जनता की रक्षा करने के बजाए अपनी नौसेना मजबूत करने में लगा है। इसी क्रम में पाकिस्तान की नौसेना ने शनिवार को उत्तरी अरब सागर में पोत-रोधी मिसाइलों की एक श्रृंखला का सफल परीक्षण किया।

नई दिल्ली: पूरा विश्व कोरोना महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहा है। हर देश अपने-अपने देशों में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉक डाउन लागू कर उसका पालन कर है। तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान कुछ दूसरा ही राग अलाप रहा है। सबको पता है कि पाकिस्तान अपनी सुरक्षा को लेकर और जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को लेकर हमेशा चर्चा में रहता है।

पाकिस्तान ने पोत-रोधी मिसाइलों की एक श्रृंखला का सफल परीक्षण किया

पाकिस्तान कोरोना से अपनी जनता की रक्षा करने के बजाए अपनी नौसेना मजबूत करने में लगा है। इसी क्रम में पाकिस्तान की नौसेना ने शनिवार को उत्तरी अरब सागर में पोत-रोधी मिसाइलों की एक श्रृंखला का सफल परीक्षण किया। पाकिस्तानी नौसेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल अर्शीद जावेद ने यह जानकारी दी और बताया कि मिसाइलों को सतह पर स्थित जहाजों, स्थिर और रोटरी-विंग विमानों से दागा गया।

प्रवक्ता रियर एडमिरल अर्शीद जावेद ने अपने बयान में कहा कि नौसेना प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी मिसाइलों के परीक्षण के वक्त मौजूद थे। बयान के मुताबिक,जहाज को निशाना बनाने वाली मिसाइलों को समुद्र तल पर युद्धपोतों और विमानों से दागा गया।

ये भी देखें: रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट से कोरोना जांच पर सरकार ने लगाई रोक, ये है बड़ी वजह

अधिकारी ने बताया कि मिसाइल परीक्षण का सफल प्रदर्शन पाकिस्तान की नौसेना की परिचालन क्षमता और सैन्य तैयारियों का प्रमाण है। इस अवसर पर एडमिरल अब्बासी ने कहा कि पाकिस्तानी नौसेना दुश्मन के हमले का मुंहतोड़ जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है।

तब भारतीय उच्चायुक्त को पाकिस्तान ने निष्कासित कर दिया

पिछले साल भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्ते में और तनाव बढ़ा है। पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंधों को खत्म कर दिया और भारतीय उच्चायुक्त को निष्कासित कर दिया। भारत ने यह कहा था कि जम्मू और कश्मीर का मामला भारत का आंतरिक मामला है और वह इसमें किसी का हस्तक्षेप नहीं चाहता है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App