×

Imran Khan Audio leak: इमरान खान का अश्लील ऑडियो टेप लीक, पूर्व पीएम ने साधी चुप्पी, सफाई देने में जुटी पार्टी

Imran Khan Audio leak: कई पाकिस्तानी पत्रकार इसे अपने सोशल मीडिया हैंडल और यूट्यूब चैनलों से इमरान खान का अश्लील ऑडियो टेप शेयर कर चुके हैं। लेकिन ऑडियो की प्रमाणिकता अभी सवालों के घेरे में है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Dec 2022 3:08 AM GMT (Updated on: 21 Dec 2022 3:32 AM GMT)
Imran Khan
X

Imran Khan  (फोटो: सोशल मीडिया )

Imran Khan Audio leak: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। सरकारी खजाने के तोहफे बेचने के मामले में फंसने के बाद अब उनपर नई आफत आ गई है। खान के दो अलग – अलग कथित अश्लील ऑडियो टेप लीक हो गए हैं। ये दो अलग-अलग महिलाओं के हैं। कई पाकिस्तानी पत्रकार इसे अपने सोशल मीडिया हैंडल और यूट्यूब चैनलों से शेयर कर चुके हैं। हालांकि, ऑडियो की प्रमाणिकता अभी सवालों के घेरे में है। लेकिन फिलहाल के लिए इसने पाकिस्तान की राजनीति को दिसंबर की ठंड में भी गरमा दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इन ऑडियो टेप्स को तब रिकॉर्ड किया गया, जब इमरान खान प्रधानमंत्री थे। इस मामले पर खान ने चुप्पी साध रखी है। अभी तक उनकी तरफ से किसी तरह का बयान नहीं आया है। उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने ऑडियो को फर्जी करार दिया है। इससे पहले अक्टूबर में भी पूर्व पीएम का एक कथित ऑडियो सामने आया था, जिसमें उन्हें सांसदों की खरीद-फरोख्त करते सुना गया।

पाक पत्रकार ने सबसे पहले शेयर किया ऑडियो

पाकिस्तान के खोजी पत्रकार सैयद हैदर अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर सबसे पहले इस कथित ऑडियो टेप को शेयर किया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर एक और ऑडियो शेयर किया गया। अधिकारी पाकिस्तानी मीडिया संस्थानों ने दावा किया है कि यह ऑडियो प्रधानमंत्री कार्यालय में तब रिकॉर्ड गए, जब इमरान खान प्रधानमंत्री थे। पाक पत्रकार नायला इनायत ने तंज कसते हुए कहा कि कथित अश्लील कॉल लीक मामले में इमरान खान इमरान हाशमी बन गए हैं। इसी तरह कई पत्रकारों ने पूर्व पाक पीएम को निशाने पर लिया है।

बचाव में उतरी पार्टी

कथित अश्लील कॉल लीक मामले में घिरे इमरान खान के बचाव में उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) उतर गई है। खान के करीबी और पीटीआई नेता अर्शलान खालिद ने ऑडियो को फेक बताते हुए सरकार पूर्व पीएम की छवि खराब करने के लिए ओछे हथकंडे अपना रही है। अर्शलान पीटीआई के सोशल मीडिया हेड भी है। पिछले दिनों उनका इमरान की पत्नी बुशरा वीवी के साथ एक ऑडियो सामने आया था, जो काफी वायरल हुआ था।

इमरान ने जताई थी आशंका

करीब दो महीने में इमरान खान का ये पांचवां ऑडियो है, जो लीक हुआ है। पाकिस्तान में मौजूदा शरीफ सरकार के खिलाफ लड़ाई छेड़े इमरान ने एकबार कहा था कि उनकी छवि खराब करने के लिए कुछ लोग उनके टेप्स लीक कर सकते हैं। वर्तमान में ऐसा ही होता नजर आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को जो ऑडियो टेप्स लीक हुए हैं, वो विदेश में बैठे किसी शख्स की कारस्तानी है।

इमरान पर कस रहा शिकंजा

सत्ता से बेदखल होने के बाद फौज और सरकार के विरूद्ध मोर्चा खोलने वाले इमरान खान पर शिकंजा कसता जा रहा है। पूर्व पीएम दो मामले में बुरी तरीके से फंस गए हैं। पहले वो सरकारी खजाने के तोहफे बेचने के मामले में फंसे। इसके बाद नाजायज संबंधों से बेटी होने का मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया। इन दोनों मामलों में अगर वे दोषी पाए जाते हैं तो नवाज शरीफ की तरह वो भी चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य हो जाएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story