×

जिंदल-शरीफ मुलाकात पर पाक विदेश मंत्रालय चुप, लेकिन उठ रहे विरोध के सुर

Rishi
Published on: 29 April 2017 2:59 PM GMT
जिंदल-शरीफ मुलाकात पर पाक विदेश मंत्रालय चुप, लेकिन उठ रहे विरोध के सुर
X

इस्लामाबाद : पड़ोसी देश पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने हिन्दुस्तानी स्टील कारोबारी सज्जन जिंदल और पीएम नवाज शरीफ के बीच रावलपिंडी में हुई मुलाकात पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इंकार किया है।

ये भी देखें :प्रदेश पुलिस से खफा हैं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन, लापरवाह दरोगा को सस्पेंड करने की मांग

पाक नेशनल असेंबली की विदेश मामलों की समिति में जिंदल के इस दौरे की चर्चा उठी। लेकिन विदेश सचिव तहमीना जांजुआ इस संबंध में किसी सवाल का जवाब नहीं दे पाई और समिति के चेयरमैन अवैश लेगारी ने चर्चा पर विराम लगाया।

जिंदल, शरीफ परिवार से मिलने हेलीकॉप्टर से सीधे मूरी पहुंचे। आपको बता दें शरीफ के जन्मदिन 25 दिसंबर, 2015 को जब मोदी प्रोटोकॉल तोड़ लाहौर पहुंच गए थे, तब भी जिंदल वहीं थे। समिति की बैठक के दौरान पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की नफीसा शाह ने पूछा कि जिंदल की यात्रा पर सरकार चुप क्यों है?

मरियम नवाज ने ट्वीट किया जिंदल, प्रधानमंत्री के पुराने मित्र हैं। इस बैठक में गोपनीय जैसा कुछ नहीं था और इसे आवश्यकता से अधिक तूल नहीं दिया जाना चाहिए। पाकिस्तान तहरीक इंसाफ पार्टी की शिरीन मजारी ने कहा कि जिंदल मूरी तक कैसे पहुंचे, जबकि उनका वीजा सिर्फ लाहौर और इस्लामाबाद यात्रा की ही इजाजत देता है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story