×

Pakistan: नवाज शरीफ को अयोग्य घोषित करने वाले पूर्व चीफ जस्टिस के घर ग्रेनेड से हमला, दो सुरक्षाकर्मी जख्मी

Pakistan News: पूर्व मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार के लाहौर स्थित आवास पर ग्रेनेड से हमला हुआ है। इस हमले में उनका परिवार पूरी तरह सुरक्षित है। हालांकि, घर की सिक्योरिटी के लिए तैनात दो सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Dec 2023 3:38 AM GMT
pakistan ex cjp saqib nisar house attacked
X

pakistan ex cjp saqib nisar house attacked  (photo: social media )

Pakistan News: अगले साल होने जा रहे आम चुनाव को लेकर पाकिस्तान में सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है। लंबे समय तक निर्वासन में रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के वतन लौटने और एक अन्य पूर्व पीएम इमरान खान पर शिकंजा कसने के बाद हो रहे इस चुनाव को काफी दिलचस्प माना जा रहा है। इस बीच देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार के लाहौर स्थित आवास पर ग्रेनेड से हमला हुआ है। इस हमले में उनका परिवार पूरी तरह सुरक्षित है। हालांकि, घर की सिक्योरिटी के लिए तैनात दो सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं।

जस्टिस निसार वही शख्स हैं, जिनके फैसले ने नवाज शरीफ की प्रधानमंत्री पद के साथ-साथ देश से विदाई की पटकथा लिख दी थी। उनकी अध्यक्षता वाली बेंच ने चर्चित पनामा पेपर्स मामले में 2017 को शरीफ को अयोग्य घोषित कर दिया था। जिसके बाद उन्हें पीएम पद से हाथ धोना पड़ा था। इस घटना को लेकर दोनों के बीच संबंध भी कड़वे हैं। नवाज शरीफ अपनी चुनावी रैलियों में जस्टिस निसार पर हमला करने का एक भी मौका नहीं गंवाते।

हमले को लेकर क्या बोले जस्टिस निसार

पूर्व चीफ जस्टिस साकिब निसार ने एक निजी टीवी चैनल को फोन पर हमले को लेकर सारी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि बुधवार शाम को अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर के ड्राइंग रूम में बैठे थे, तभी एक शक्तिशाली धमाका हुआ। जिससे सभी हिल गए। बाहर निकला तो पता चला कि घर के गैराज की तरफ ग्रेनेड फेंका गया है। इस हमले में सुरक्षा के लिए तैनात पंजाब पुलिस के दो जवान जख्मी हो गए, जिन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया है। जस्टिस निसार का कहना है कि ये हमला उन्हें कोई खास संदेश देने के लिए किया गया है। फिलहाल पंजाब पुलिस के वरीय अधिकारी घटना की जांच में जुटे हुए हैं।

नवाज शरीफ आज दाखिल कर सकते हैं नामांकन

तीन बार देश की बागडोर संभाल चुके पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ निर्वासन से लौटने के बाद एकबार फिर चुनाव मैदान में हैं। शरीफ आज यानी गुरूवार 21 दिसंबर को मनसेहरा-सह-तोरघर निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल कर सकते हैं। ये सीट उनकी पार्टी पीएमएल-एन (पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज) का गढ़ माना जाता है। इसके अलावा वो लाहौर से भी चुनाव लड़ेंगे।

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा एवेनफील्ड और अल अजीजिया मामलों में बरी किए जाने के बाद नवाश शरीफ के लिए चुनाव लड़ने का मार्ग प्रशस्त हुआ और अब वे रिकॉर्ड चौथी बार देश के प्रधानमंत्री बनने की ओर अग्रसर हैं। देश में आम चुनाव 8 फरवरी 2024 को हैं। हालांकि, पीटीआई नेता और पूर्व पीएम इमरान खान के चुनावी मैदान से नदारद रहने और महंगाई, बेरोजगारी जैसी समस्या के कारण जनता में चुनाव को लेकर ज्यादा उत्साह नजर नहीं आ रहा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story