×

Pakistan Imran Khan: अदालत में आज पेश होंगे इमरान खान, बेल खारिज होने पर गिरफ्तारी संभव

Pakistan: पाकिस्तान की सबसे ताकतवर संस्था के खिलाफ अपनी रैलियों में बोलने वाले पीटीआई प्रमुख पर एकबार फिर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Aug 2022 7:10 AM GMT
Imran Khan
X

Imran Khan (Image Credit : Social Media)

Click the Play button to listen to article

Pakistan news: पाकिस्तान में जबसे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान सत्ता से बेदखल हुए हैं, तब से वहां का सियासी माहौल गरमाया हुआ है। जबरदस्त महंगाई और आर्थिक संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान में कभी फौज के लाडले रहे इमरान खान आज उनकी आंखों में खटकने लगे हैं। पाकिस्तान की सबसे ताकतवर संस्था के खिलाफ अपनी रैलियों में बोलने वाले पीटीआई प्रमुख पर एकबार फिर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। खान आज यानी गुरूवार 25 अगस्त को राजधानी इस्लामाबाद स्थित आतंकवाद निरोधी कोर्ट में पेश होंगे।

दरअसल बीते शनिवार को जज और पुलिस अधिकारियों को धमकी देने के आरोप में इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अधिनियम (एटीए) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके बाद उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी। सोमवार को पूर्व पाक पीएम को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से तीन दिन की ट्रांजिट जमानत मिल गई थी। साथ ही हाईकोर्ट ने इमरान को 25 अगस्त को इस्लामाबाद के आतंकवाद विरोधी अदालत में पेश होने का आदेश भी दिया था।

जज की शिकायत पर दर्ज हुआ था मामला

पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने बीते दिनों एक महिला जज और पुलिस के वरीय अधिकारियों के खिलाफ अपनी रैली में टिप्पणी की थी। जिसके बाद इस्लामाबाद के सदर मजिस्ट्रेट अली जावेद की शिकायत पर उनके खिलाफ एटीए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था। ये शिकायत इस्लामाबाद के मारगल्ला पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई थी। इस्लामाबाद के ही एक अन्य पुलिस स्टेशन में एक शख्स ने इमरान खान के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज कराई थी। इमरान पर नफरत भरे भाषण देने और लोगों को न्यायपालिका, सेना और पुलिस के खिलाफ भड़काने का आरोप लगाया गया।

जमानत खारिज तो गिरफ्तारी संभव

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि यदि इमरान खान की जमानत याचिका अदालत खारिज कर देती है तो सरकार के पास उन्हें गिरफ्तार करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यदि सरकार फैसला करती है तो हम उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे।

बता दें कि बुधवार को इस्लामाबाद के अबपारा पुलिस स्टेशन में इमरान खान के खिलाफ एक नई शिकायत दर्ज की गई है। खान के साथ उनकी पार्टी के कई अन्य नेताओं के विरूद्ध भी एफआईआर दर्ज की गई है। सभी पर धारा 144 का उल्लंघन करने का आरोप है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story