×

पाकिस्तान को कोरोना से बचाएगा चीन, लड़ाई के लिए दी ये मदद

कोरोना की लड़ाई में चीन लगातार पाकिस्तान का साथ दे रहा है और उसे वैक्सीन उपलब्ध कर रहा है।

Shreya
Published on: 1 April 2021 11:38 AM GMT
पाकिस्तान को कोरोना से बचाएगा चीन, लड़ाई के लिए दी ये मदद
X

पाकिस्तान को कोरोना से बचाएगा चीन, लड़ाई के लिए दी ये मदद (फोटो- सोशल मीडिया)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस की तीसरी लहर शुरू हो गई है। जिससे पड़ोसी मुल्क में हालात बेकार होते जा रहे हैं। ऐसे में पाक कोविड-19 की इस लड़ाई में लगातार अपने मित्र देश चीन से मदद ले रहा है। इसी क्रम में हाल ही में पाकिस्तान को चीन ने कोरोना वायरस वैक्सीन की पांच लाख 60 हजार डोज भेजे हैं। इसके अलावा अब गुरुवार को पांच लाख डोज की एक और खेप देश पहुंच रही है।

चीन लगातार कर रहा पाकिस्तान की मदद

इसके बाद पाकिस्तान को चीन से मिली कोरोना वैक्सीन की खुराक का आंकड़ा 25 लाख की संख्या को पार कर जाएगा। आपको बता दें कि पड़ोसी मुल्क में एक बार फिर से महामारी तेजी से अपने पैर पसारने लगी है। यहां तीसरी बार एक्टिव मामलों की संख्या 50 हजार से ज्यादा हो गई है। कोरोना की लड़ाई में चीन लगातार पाकिस्तान का साथ दे रहा है और उसे वैक्सीन उपलब्ध कर रहा है।

(फोटो- सोशल मीडिया)

गुरुवार को पहुंचेगी पांच लाख डोज की खेप

पाकिस्तान के प्रतिष्ठित न्यूजपेपर के मुताबिक, बुधवार के बाद अब गुरुवार को भी पाकिस्तान में कोरोना वैक्सीन की पांच लाख डोज की एक खेप पहुंचने वाली है। बता दें कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने अंतरप्रांतीय यात्रा पर प्रतिबंध लगाने का सुझाव दिया है। मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह का कहना है कि इससे कोरोना वायरस की चेन को तोड़ा जा सकता है।

एक्टिव मामलों की संख्या पहुंची 50 हजार के पार

रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में यहां पर चार हजार 757 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं इस दौरान करीब 78 लोगों की मौत दर्ज की गई है। देश में अब एक्टिव केसेस की संख्या 50 हजार 397 तक जा पहुंची है। बता दें कि इससे पहले एक्टिव मरीजों के मामले में 50 हजार का आंकड़ा बीते साल जून में पार हुआ था। हालांकि बाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आ गई।

इसके बाद अक्टूबर में दूसरी लहर की दस्तक के साथ एक बार फिर से पाकिस्तान में कोरोना के मामले बढ़े और एक्टिव मामलों की संख्या ने 50 हजार का आकंड़ा पार किया। अब एक बार फिर से देश में मरीजों का आंकड़ा 50 हजार को पार कर गया है। चीन ने इससे पहले पाक को कोविड वैक्सीन की 15 लाख डोज दान किए थे।

Shreya

Shreya

Next Story